पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:एकतरफा प्यार में गला रेतकर छात्रा की हत्या शव को बोरा में बांध मोहनपुर पुल के नीचे फेंका

सीतामढ़ी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लड़की की मां को फोन कर आरोपी पिंटू कुमार ने छात्रा की हत्या करने की दी थी धमकी

नगर थाना क्षेत्र के मोहनपुर में गुरुवार की रात प्यार में सफल नहीं होने पर एक युवक ने बीए की छात्रा का गला रेतकर हत्या कर दी। वहीं साक्ष्य छुपाने की नियत से छात्रा के शव को बोरा में बांधकर पुल के नीचे फेंक दिया। मृतका की पहचान बथनाहा थाना क्षेत्र के टंडसपुर गांव निवासी राम किशोर साह की 20 वर्षीय पुत्री मंजू कुमारी के रूप में की गई है। घटना की सूचना मिलने पर डीएसपी सदर रामाकांत उपाध्याय व नगर थानाध्यक्ष विकास कुमार राय दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया। पिता राम किशोर साह के बयान पर नगर थाने में फर्द बयान दर्ज की गई है। इसमें पिंटू कुमार एवं बाजपट्टी के एक अज्ञात युवक को आरोपित किया गया है।
घर से साइकिल से निकली थी छात्रा
पिता ने बताया कि उसकी पुत्री बारियापुर स्थित किसान कॉलेज में बीए फर्स्ट पार्ट में नामांकन कराई थी। नामांकन कराने के दौरान पांच सौ रुपए बकाया रहा गया था। जिसको लेकर गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे साइकिल से घर से निकली थी। शाम तक वापस नहीं लौटी, तो हमलोगों ने उसकी खोजबीन शुरू की। कॉलेज में शिक्षक से पूछताछ करने पर बताया गया कि छात्रा 12 बजे ही कॉलेज से निकल गई थी। इसके बाद से ही छात्रा गायब हो गई थी। इसी बीच अहले सुबह उसकी पुत्री का शव मोहनपुर पुल के नीचे मिला। जबकि साइकिल गायब है।

बाजपट्‌टी का एक युवक काफी दिनों से कर रहा था पीछा
पिता ने बताया कि उसकी पुत्री कुछ माह से पिन्टू नामक लड़का से बातचीत करती थी। जिसकी जानकारी हमलोगों को गत वर्ष 2020 में अक्टूबर माह में मिली थी। जिसको लेकर उसकी मां ने पुत्री से पूछताछ की, तो छात्रा बोली थी कि लड़का मेरा दोस्त है। कॉलेज के काम के सिलसिले में बातचीत हो रही है। वहीं बाजपट्टी का एक अन्य आरोपी उसके पुत्री काे काफी समय से पीछा करता था। उक्त आरोपी ने कुछ दिन पूर्व मृतका की मां राजवंती देवी को फोनकर उसकी पुत्री को जान से मारने की धमकी दी थी। कहा था कि तुम्हारी पुत्री किसी और से प्रेम करती है, जिस कारण तुम्हारी पुत्री को मार देंगे।

शरीर पर कई जगह मिले जख्म के निशान
उसका शव जिस पुल के नीचे मिला है, वहां रक्त का कोई नामों-निशान नहीं पाया गया। ऐसे में आशंका व्यक्त किया जा रहा है कि आरोपियों ने छात्रा को किसी अन्य सुनसान जगह बुलाकर पहले उसके शरीर पर चाकू से ताबर-तोड़ प्रहार किया होगा। जब छात्रा अधमरा हो गयी होगी तो उसका गला रेतकर हत्या कर दी। क्योंकि छात्रा के शरीर पर कई जगह बड़े-बड़े घाव के निशान पाये गये हैं। इससे प्रतीत होता है कि आरोपियों ने उसके शरीर पर कई जगह प्रहार किया है।

प्रथम दृष्टया में यह प्रेमप्रसंग का मामला है। उसकी पहचान कर ली गई है। पुलिस उसकी साइकिल बरामद करने में लगी है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरु कर दी गई है। पुलिस घटना के सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है।
- रामाकांत उपाध्याय, डीएसपी सदर, सीतामढ़ी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser