पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नप ईओ ने कहा:बिन बरसात जलजमाव और लटकते बिजली के तार से मोहल्लेवासियों में आक्रोश गहराया

सीतामढ़ी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंपिंग सेट व होम पाइप के माध्यम से जलनिकासी की कराई जा रही व्यवस्था

शहर के कई मोहल्ले में बिन बरसात जलजमाव होने से नगरवासियों में नगर परिषद को लेकर नाराजगी है। वहीं, जलजमाव की हालम में लटक रहे बिजली के जर्जर तार के कारण लोगों में करंट लगने का खतरा भी मंडरा रहा है। शहर के रघुनाथपुरी, मेला रोड के लोहिया नगर, बसंत बिहार, शांति नगर, आदर्श नगर, प्रताप नगर, कोट बाजार की गली, वार्ड-1 गौशाला चौक के समीप व अन्य स्थानों पर बिन बारिश जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। स-समय नालियों की उड़ाही नहीं होने से सड़क पर जलजमाव है। इससे मोहल्ले के लोगों को आवागमन में परेशानी के साथ सड़ांध बदबू झेलना पड़ रहा है। वहीं, सड़क पर हुए जलजमाव के बीच एक करंट प्रवाहित बिजली का तार खंभे से लटक कर पानी को छू रहा है।
नारकीय जीवन जीने को मजबूर
स्थानीय निवासी अजित कुमार, अमित कुमार, पिंटू सिंह, गोलू व विवेक ने कहा कि बरसात के मौसम में आ कर देखिए। घुटने तक जलजमाव रहता है। दो माह से बारिश नहीं हुई है, इसलिए पानी कम है। दूसरी ओर बिजली के खंभे से तार लटक कर पानी में सट रहा है। करंट और जलजमाव के कारण छोटे बच्चों को घर से बाहर भी नहीं निकलने देते। नगर परिषद का क्षेत्र होने के बावजूद स-समय नालियों की उड़ाही और सुचारू रूप से पानी की निकाई नहीं होने से हम नारकीय जीवन जीने को मजबूर है। करंट का भी बना रहता है खतरा| जलजमाव की जगह पर बिजली तार का लटका रहना एक और समस्या खड़ा कर रहा है। उक्त स्थानों पर बिजली के खंभों से तार टूटकर गिरा हुआ है। इससे पानी में अक्सर करंट का फ्लो होने का खतरा मंडराता रहता है। इससे आमलोगों में नगर परिषद और बिजली विभाग के कार्यप्रणाली को लेकर नाराजगी है।

लोगों ने कहा- बीमारी की अागोश में रहना, क्या यही विकास की परिभाषा है
कब से जलजमाव है? इस सवाल पर प्रताप नगर व आदर्श नगर मोहल्ले के मनीष सिंह, अनुराग सिंह, अभिषेक सिंह व बुलेट चौधरी सहित अन्य लोगों ने झल्लाते हुए कहा कि जब पूरे राज्य में सूखा पड़ रहा होता है, उस वक्त भी मोहल्ले में जलजमाव रहता है। साल के किसी दिन मोहल्ले में आइए सड़क पर नाली का पानी फैला दिखेगा। हम पूरे साल बीमारी की आगोश में रहते है। जलजमाव के कारण शाम होते ही घर से बाहर नहीं निकल पाते। स्थानीय जनप्रतिनिधि और नप के अनुसार क्या यहीं विकास की परिभाषा है।
बिन बारिश जलजमाव| जिले में पिछले दो माह से बारिश नहीं हुई है। फिर भी विभिन्न मोहल्लों में जलजमाव की समस्या है कि खत्म होने का नाम नहीं ले रही। यह स्थिति बारिश के कारण नहीं बल्कि लापरवाही के कारण उत्पन्न होती है। प्रत्येक वर्ष का यहीं रोना है। शहर की आधी आबादी जलजमाव का दंश झेलने काे विवश है। बारिश के पूर्व और बाद में नालियों की उड़ाही कर ली जाए तो तस्वीर कुछ और ही होती।

शहर में निर्बाध रूप से बिजली सप्लाई के लिए पुराने जर्जर बिजली के तारों को बदलने का काम किया जा रहा है। लोगों की लापरवाही से ही कई जगह पोल से कनेक्शन लेकर घर में गयी बिजली का तार ढीला रहता है। वो लटकता रहता है। ऐसे लोगों पर जल्द कार्रवाई की जाएगी।
- अरविंद कुमार, सहायक अभियंता, बिजली विभाग।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें