पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनाव:मतदाता शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए कतार में खड़े होंगे : डीएम

सीतामढ़ी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि जिले के मतदाताओं को जागरुक किया जा रहा है। इसके तहत उन्हें मतदान केंद्र पर कोविंड-19 मद्देनजर मतदान करने की प्रक्रिया के बारे में बताया जा रहा है। उन्होंने बताया है कि मतदाताओं को अपना वोट डालने का तरीका बताया जा रहा है। कहा कि मतदाता शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए कतार में खड़े होंगे। सबसे पहले मतदाता की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी तथा उन्हें ग्लव्स दिया जाएगा।

प्रथम मतदान अधिकारी मतदाता सूची में मतदाता का नाम और पहचान की जांच करेगा एवं पहचान के लिए मतदाता को मास्क नीचे करना होगा। द्वितीय मतदान अधिकारी द्वारा मतदाता के बाएं हाथ की तर्जनी अंगुली पर अमिट स्याही से नाखून पर निशान लगाया जाएगा। तृतीय मतदान अधिकारी मतदाता से पर्ची लेगा और अंगुली के नाखून पर लगे निशान की जांच करेगा। वहीं, मतदाता ईवीएम में मत डालने के लिए अपने पसंद के उम्मीदवार के सामने वाला बटन दबाएंगे। बीप की आवाज के साथ लाल बत्ती जलेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें