पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आफत:नगर के मोहल्लों में जलजमाव, गलियों में अब भी है तीन से चार फीट पानी

सीतामढ़ी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वार्ड 18 में जलजमाव के विरोध में आक्रोश जताते व्यवसायी।
  • वार्ड 9, 18,19, 20, 21 की स्थिति बनी हुई है गंभीर, लोगों में आक्रोश

नगर के विभिन्न मोहल्लों में जलजमाव है। इससे लोग परेशान हैं। गलियों में तीन से चार फीट पानी अब भी जमा है। जलजमाव के कारण वार्ड 9, 18,19,20,21 की स्थिति बेहद गंभीर है। वार्ड-9 की मुख्य सड़क पर खुदरा व थोक व्यवसायियों की दुकानें हैं। सामने सड़क पर दो से तीन फीट पानी के कारण उनका व्यवसाय प्रभावित हो रहा है। सड़क के दोनों तरफ के नाले जाम हो चुके हैं। नालों का गंदा पानी भी जलजमाव में ही गिरता है। इस कारण पानी से गंध निकलता रहता है। इससे लोगों को महामारी का भय सताने लगा है।

वहीं सड़क पर गड्ढे हो चुके हैं। किसी प्रकार लोग अपने घर पानी में उतरकर कर पहुंचते हैं। परिवार के लोगों का वर्तमान में घर से निकलना मुश्किल बना हुआ है। दवा व इलाज के लिए भी इन मोहल्लों से निकलने में परेशानी हैं। इस कारण लोगों में अब आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

गंदे पानी से लोगों को महामारी का भय सताने लगा है, नहीं दूर हो रही समस्या

वार्ड-21 में घर के पास जलजमाव।

जनप्रतिनिधि व स्थानीय प्रशासन को कोस रहे हैं मोहल्ले के लोग
स्थानीय निवासी नरेश कुमार ने बताया कि इस बार बारिश व जलजमाव से काफी परेशानी बढ़ गई है। मोहल्ले की गलियों में अभी भी तीन फीट पानी है। प्रशासन केवल जलनिकासी की कवायद करती दिखती है, लेकिन पानी की निकासी हो नहीं रही है। सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि वार्ड 9, 18,19,20,21 की स्थिति गंभीर है। इस सड़क के दोनों ओर दुकानें हैं। जलजमाव के कारण ग्राहक नहीं पहुंच रहे हैं। इधर, दुकान का सामान भी लाने में ठेला व वाहनों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है। मुन्नी प्रसाद ने बताया कि कई बार प्रशासन व प्रतिनिधि से शिकायत की जा चुकी है। लेकिन, आश्वासन तो मिलता है। लेकिन कोई कार्य नहीं हो रहा है। अगर शीघ्र जलनिकासी नहीं हुई, तो हम अब सड़क व नगर परिषद कार्यालय पर आक्रोश जताने को मजबूर होंगे। रवि कुमार व अशोक कुमार ने बताया कि घर आने जाने में भी परेशानी है। इसके साथ ही पानी के जहरीले कीड़ों का भी डर बना रहता है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें