पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अतिक्रमण:वक्फ संपत्ति की देखभाल की जिम्मेदारी हम सब की, चल और अचल संपत्ति को अतिक्रमण से मुक्त कराने को लेकर सहमति

सीतामढ़ी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्ट्रेट के विमर्श कक्ष में गुरूवार को जिला औकाफ कमेटी की बैठक अध्यक्ष की अध्यक्षता में हुई

मुख्यालय डुमरा स्थित कलेक्ट्रेट के विमर्श कक्ष में गुरूवार को जिला औकाफ कमिटी की बैठक अध्यक्ष डॉ. साजिद अली खान की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस अवसर पर विधायक मिथलेश कुमार ने समिति के सदस्यों को आश्वस्त कराते हुए कहा कि अल्पसंख्यक समाज के विकास कार्यों में हर संभव सहयोग किया गया जाएगा। भगवान ने सभी को मानव बनाया है। मानव में वचनबद्धता होनी चाहिए। जिले के वक्फ सम्पत्ति की देखभाल की ज़िम्मेदारी हम सबों की है। वक्फ की चल-अचल सम्पत्ति को बचाने व उसे अतिक्रमण मुक्त कराने की हम सभी की सामूहिक जवाबदेही है।

सभी सदस्य अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन में जुट जाएं

अध्यक्षीय संबोधन में डॉ. साजिद अली खान ने कहा कि सभी सदस्य अपनी जिम्मेदारियों को निर्वहन में जुट जाएं। इस अवसर पर नोडल पदाधिकारी निरंजन कुमार ने जिला में चल रहे विशेष भूमि सर्वेक्षण कार्यक्रम में वक्फ की संपत्ति, भूमि, भवन वगैरह को प्रकाश में लाने एवं उसे नए सर्वे अभियान के अधीन खतियान में दर्ज कराने की बात कही।

भवन की परिकल्पना तैयार होगी

अल्पसंख्यक बालिका आवासीय विद्यालय के लिए चार-पांच एकड़ वक्फ की भूमि उपलब्ध कराना, अतिक्रमित भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराना, ऐसी वक्फ भूमि को चिह्नित करना जिस पर बहुउद्देशीय भवन की परिकल्पना तैयार की जाएगी। मौके पर सचिव जलालुद्दीन खान, मो. मुर्तुजा, मो. इकरामुल हक, डॉ मो. कमर अख्तर, प्रो. नकीब अख्तर, उमर सैफुल्लाह, खुर्शीद आलम, रहमतुल्लाह खान, खालिद हाशमी, राशिद फ़हमी, मो. फूल हसन कासमी, तालिब हुसैन आज़ाद, इश्तियाक आलम तस्लीमी, मौलाना जिलानी, मो. अरमान अली व अन्य थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें