पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदलता मौसम:बर्फीली हवा से सीवियर कोल्ड डे की स्थिति, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, हवा में बनी रही कनकनी

सीतामढ़ी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिकतम 16.6 और न्यूनतम 5 डिग्री पर पहुंचा पारा, चलती रही उत्तर-पश्चिम हवा

सीतामढ़ी-शिवहर में बर्फीली उत्तर-पश्चिम हवा का कहर जारी है। इसके कारण जिले के निवासियों को सिवियर कोल्ड डे से जूझना पड़ रहा है। शनिवार को रात्रि पहर से ही तापमान में गिरावट होने लगी जो सुबह तक 6 डिग्री तक पहुंची, इधर दिन निकलने के साथ ही तापमान में हल्का सुधार हुआ, लेकिन हवा में कनकनी जारी रही।

दिन में अधिकतम तापमान 16.6 डिग्री तक ही पहुंच सकी। वहीं, मौसम विभाग द्वारा मौसम का तापमान 5 डिग्री तक गिरने की बात कही गई है। इस दौरान हवा की गति भी 9.3 किमी प्रतिघंटा के साथ बहती रही। शनिवार की अहले सुबह से ही उत्तर पश्चिम हवा की गति में तेजी देखी गई। इसके साथ ही मौसम के तापमान में गिरावट होती रही। अहले सुबह 4:30 बजे हवा की गति 10.3 व तापमान 6 डिग्री तक पहुंचा। हवा व मौसम का तापमान सुर्याेदय तक बरकरार रही।

डॉक्टरों ने गर्म पानी और गर्म भोजन करने की सलाह दी
उत्तर पश्चिम बर्फीली हवा के कारण मौसम के तापमान में जहां गिरावट दर्ज की गई है, वहीं धंुध में कमी री। हालांकि हवा में बेतहासा कनकनी के कारण लोग परेशान रहे। जिले में सिवियर कोल्ड के बावजूद लोगों को कंपकपाते हुए कार्य व ड्युटी पर जाते देखा गया। ठिठुरन के साथ लोग सड़कों पर आवागमन करते देखे गए। चिकित्सकों ने भी इस बढ़े ठंड व कनकनी को लेकर लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। कहा कि इस मौसम में गर्म पानी व गर्म भोजन का सेवन जरूरी है। लोगों को घरों से बाहर निकलने से पहले पर्याप्त गर्म कपड़े पहने।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें