मास्क चेकिंग अभियान का रियलिटी चेक:पकड़े जाने पर किसी ने मास्क घर पर छूट जाने का बहाना बनाया, तो किसी ने पहली गलती माफ करने की लगाई गुहार

सीतामढ़ी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
युवक से उठक-बैठक कराते। - Dainik Bhaskar
युवक से उठक-बैठक कराते।
  • एसडीओ सदर के निर्देश पर शहर में पांच टीमों का किया गया गठन

जिले में कोरोना संक्रमितों कि संख्या बढ़ती जा रही है। जिसको लेकर जिला प्रशासन लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंस एवं मास्क लगाने की अपील कर रही हैं। बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं है। ऐसे में जिला प्रशासन की ओर से भी कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। शुक्रवार को चलाये गये मास्क मास्क चेकिंग अभियान के दौरान लोगो से जहां फाइन की राशि काटी जा रही थी, तो वही उठक बैठक कराई जा रही थी। प्रशासन की सख्ती का असर इस कदर सड़कों पर लोगों को पुलिस कर्मियों और नियुक्त प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मास्क पहनना और दो गज की शारीरिक दूरी अनिवार्य रूप से पालन करने की सलाह दी गई। शहर के जानकी स्थान, किरण चौक, नहर चौक, डुमरा बस स्टैंड सहित कई इलाकों में सघन मास्क चेकिंग अभियान चला गया। लोगों से मास्क पहनने, दो गज की दूरी का पालन करने आदि को लेकर जागरुक भी किया। कई दुकानदारों को दुकान के आगे गोल घेरा बनाने का निर्देश दिया। इस दौरान कई लोग मास्क घर पर ही छुट जाने का बहाना बनाते रहे। जबकि कई ने पहली गलती को माफ कर देने की गुहार लगाया। नगर निगम क्षेत्र में कुल 415 लोगों से जुर्माना वसूल किया गया।

जिला मुख्यालय डुमरा के बस स्टैंड में 2:14 अपराह्न में जिला परिवहन विभाग द्वारा मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान एमवीआई एसएन मिश्रा द्वारा खुद से मास्क चेकिंग अभियान चला लोगो को जुर्माना करते नज़र आये। दर्जनों लोगों को फाइन करने के साथ उन्हें मास्क भी दी जा रही थी। ताकि वे संक्रमित होने से बच सके।

किरण चौक पर 3:42 अपराह्न में बिना मास्क लगाये बाइक और कार चालकों को रोक कर पुलिस चालान काट रही थी। हॉस्पिटल रोड से मेहसौल चौक की ओर जाने के दौरान एक बाईक चालक को बिना मास्क के रोका गया। उनके गाड़ी पर पत्नी व दो बच्चे भी थे। किसी ने मास्कर नहीं लगाया था, पदाधिकारी ने मास्क लगाने की हिदायत दी।

नहर चौक पर 12:30 में चलाए गए मास्क चेकिंग के दौरान स्थानीय क्लीनिक और डुमरा रोड से जुजड़ने वालों का चालान काटा गया। चेकिंग के दौरान सड़क किनारे लगाये फल दुकानदारों का भी चालान काटा गया। वही दुकानारों को भी फाइन किया गया। बिना मास्क के आने-जाने वालों का भी चालान कटा। जानकी स्थान में 4:38 अपराह्न में तीन चार पुलिस कर्मियों द्वारा मास्क चेकिंग को लेकर लोगो का चालान काटे देखा गया। इस दौरान हैलमेट या कपड़े से ढकने का बहाना बनाने वालों को भी नही बख्सा गया। इस दौरान युवकों ने मास्क घर पर ही छुट जाने का बहाना बनाया।

खबरें और भी हैं...