पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:चुनाव में कर्मी मास्क, ग्लब्स सेनेटाइजर व फेस सिल्ड का करेंगे प्रयोग : डीएम

सीतामढ़ी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्ट्रेट के परिचर्चा भवन में गुरुवार को 22 अक्टूबर को आयोजित शिक्षक व स्नातक विधान परिषद चुनाव की प्रक्रिया संचालन को लेकर अधिकारियों एवं कर्मियों का प्रशिक्षण अायोजित किया गया। प्रशिक्षण में डीएम अभिलाषा कुमार शर्मा ने कहा कि सभी मतदान कर्मी एवं पदाधिकारी चुनाव के एक दिन पूर्व ही शाम में मतदान केंद्र पर रिपोर्ट करेंगे। चुनाव में कोविड-19 के निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन करना है। सभी कर्मी मास्क, गलब्स, फेस सील्ड पहनेंगे एवं हाथों को सदैव सैनिटाइज करते रहेंगे।

इसके साथ ही चुनावी प्रक्रिया के दौरान दो गज की दूरी का वृत्त बनाकर सामाजिक दूरी का पालन कर सुरक्षित मतदान संपन्न करायेंगे। मतदान सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। शिक्षक निर्वाचन के लिए 17 मतदान केंद्र एवं स्नातक निर्वाचन के लिए कुल 35 मतदान केंद्र बनाये गए हैं। उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान अमिट स्याही का प्रयोग करते समय सावधानी बरतनी होगी। स्नातक निर्वाचन में मतदाता के दाएं तर्जनी में तथा शिक्षक निर्वाचन में मध्यमा में अमिट स्याही का प्रयोग किया जाना है। हर दो घंटा पर मतदान के प्रतिशत की जानकारी उपलब्ध करायी जानी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें