पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

5144वीं जयंती:वैदिक मंत्रोच्चारण से महाराजा अग्रसेन की पूजा, श्रद्धालुओं ने कहा-महाराज के नाम पर सरकार ने जारी किया था डाक टिकट

सीतामढ़ी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अग्रसेन भगवान की पूजा करते श्रद्धालु।

शहर स्थित रामविलास मंदिर प्रांगण में बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के तत्वावधान में अग्रसेन जी महाराज की पूजा वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच हुई। अध्यक्ष राधेश्याम मिश्रा ने कहा कि महाराजा अग्रसेन की 5144वीं जयंती पर आयोजित पूजा अर्चना पंडित हरिओम शर्मा द्वारा संपन्न कराई गई। कहा कि महापुरुष किसी भी जाति या समाज के प्रेरणास्रोत होते हैं। जिनकी जयंती पर लोग उनके आदर्शों से प्रेरणा प्राप्त करते हैं।

राजेश कुमार सुन्दरका ने कहा कि समाज में सहकारिता के आधार पर समता स्थापित कर अपने राज्यकाल को इतिहास में स्वर्णाक्षरों में स्थान पाने वाले महाराजा अग्रसेन की पूजा शारीरिक दूरी का पालन करते हुए किया गया। इस अवसर पर श्रद्धालु मास्क लगाकर पूर्वज को याद करते हुए उनके तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए। कहा कि महाराजा अग्रसेन का जन्म शारदीय नवरात्र के पहले दिन हुआ था। उन्होंने ने 18 गोत्र स्थापित किये। पशु बलि पर रोक लगाई थी।

कहा कि 24 सितम्बर 1976 को भारत सरकार द्वारा महाराजा अग्रसेन पर डाक टिकट भी जारी किया गया था। मौके पर पंकज गोयनका, जनार्दन भरतिया, नरोत्तम व्यास, डॉ शंकर प्रसाद खेतान, प्रिंस मोहता, विजय अग्रवाल, राजीव जालान, मुन्ना शर्मा, प्रदीप परशुरामपुड़िया, दीपक मस्करा, सजन हिसारिया आदि थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें