पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:पेट्रोल-डीजल के दाम में हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ युवा कांग्रेस ने तांगा की सवारी कर जताया विरोध

सीतामढ़ी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला युवा कांग्रेस के तत्वावधान में मंगलवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने तांगा की सवारी कर विरोध-प्रदर्शन मार्च निकाला। इसकी अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष मो. शम्स शाहनवाज ने की। यह मार्च जिला कांग्रेस मुख्यालय ललित आश्रम से निकलकर किरण चौक, मेहसौल चौक होते हुए कारगिल चौक तक पहुंचा। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ आक्रोश जताया। सभी पेट्रोल-डीजल की कीमत कम करो और महंगाई को कम करो जैसे नारे लगा रहे थे। युवा कांग्रेस अध्यक्ष मो. शम्स ने कहा कि महंगाई को कम करने का वादा कर सत्तारूढ़ हुई मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों से आम आदमी परेशान है।

कोरोना महामारी को लेकर लागू किए गए लॉकडाउन के कारण आर्थिक संकट से जूझ रहे लोगों काे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में प्रतिदिन हो रही वृद्धि से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मोदी सरकार गरीब अाैर आम जनता के जेब पर डाका डाल रही है। यदि जल्द ही तेल की कीमतों को कम नहीं किया गया तो युवा कांग्रेस सड़क से संसद तक मोदी सरकार की गरीब और जनविरोधी नीतियों का पुरजोर विरोध करेगी। मौके पर पूर्व उपाध्यक्ष वीरेंद्र कुशवाहा, सोशल मीडिया कॉर्डिनेटर अफरोज आलम, मनोज कुमार, मो. अल्ताफ, साजिद हुसैन, कौशल यादव, मो. हफीजुल, मो. सैफुल्लाह, अरुण कुमार वर्मा, मो. फहीम, मनोज सक्सेना, दिनेश कुमार, मंज़ूर आलम आदि मौजूद थे।

पेट्रोलियम मंत्री से इस्तीफा देने की मांग की गई 

दूसरी ओर सीतामढ़ी विधान सभा युवा कांग्रेस के तत्वावधान में पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ शहर के किरण चौक पर विरोध-प्रदर्शन किया गया। इसकी अध्यक्षता संगठन के जिलाध्यक्ष मो. अफजल राणा ने की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर नारे लगाए। वहीं उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोलियम मंत्री से इस्तीफा देने की मांग की। वक्ताओं ने कहा कि पेट्रोल व डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी से मध्यम वर्ग, गरीब व मजदूरों को काफी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। उपस्थित कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार से तत्काल पेट्रोल व डीजल की कीमतों को कम कर देने की मांग की है। अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी, बेरोजगारी और आर्थिक मंदी के इस दौर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर केंद्र की भाजपा सरकार आम लोगों पर सीधी चोट कर रही है।

मध्यम वर्ग की उपेक्षा का लगाया आरोप 

अनुसूचित जनजाति के कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राघवेन्द्र कुमार राम ने कहा कि हाल के समय में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 22 बार लगातार बढ़ोतरी की गई है। इससे कमजोर वर्ग के लोग, किसान और गरीब लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। जबकि इस देश में 35 प्रतिशत मध्यम वर्ग के लोग है। ऐसे में केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल की कीमतों को बढ़ाना माध्यम वर्ग के साथ अन्याय है। मौके पर अरुण कुमार वर्मा, इस्लाम अंसारी, धीरज राम, मोहित कुमार, अंकित कुमार, शहवाज अंसारी, मुकेश साह, प्रवीण कुमार, श्रवण अंसारी, शम्मी अंसारी, मेराज अंसारी, अब्बरार आलम, अकबर राईन, फिरोज राईन, अमन अंसारी आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें