दोनों ओर से एक-दूसरे पर जमकर हुई रोड़ेबाजी:चुनावी रंजिश में दो मुखिया प्रत्याशी के समर्थकों के बीच झड़प, 3 महिला समेत 13 लोग जख्मी

सकरा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पंचायत चुनाव के बाद चुनावी रंजिश को लेकर दो मुखिया प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच झड़प हो गई। - Dainik Bhaskar
पंचायत चुनाव के बाद चुनावी रंजिश को लेकर दो मुखिया प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच झड़प हो गई।

नरियार पंचायत के शेढी नवादा गांव में दीपावली की रात पंचायत चुनाव के बाद चुनावी रंजिश को लेकर दो मुखिया प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच झड़प हो गई। जिसमें तीन महिला समेत 13 लोग जख्मी हो गए। चुनाव समाप्त होने के बाद गुरुवार की रात मुखिया पद के लिए चुनाव लड़ रहे दो उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच आरोप-प्रत्यारोप को लेकर जमकर हंगामा और मारपीट शुरू हो गई।

दोनों ओर से जमकर एक-दूसरे पर रोड़ेबाजी करने लगे, जिससे एक पक्ष की जानकी देवी, प्रमिला देवी, रूपेश राय, अजय राय, सोनू कुमार, सिकंदर कुमार और मनोज यादव, वहीं दूसरे पक्ष की गिरजा देवी, अखिलेश राय, राकेश राय, मुन्ना राय, मुकेश राय और जयप्रकाश राय शामिल हैं। जानकी देवी की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने एसकेएमसीएच रेफर कर दिया। थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि चुनावी रंजिश को लेकर दो गुटों में मारपीट की सूचना पर पुलिस ने गांव पहुंच कर मामले को शांत कराया।

पुलिस ने गांव पहुंच कर मामले को शांत कराया

बूथ पर मारपीट का फरार आरोपी गिरफ्तार
मोतीपुर | बरूराज थाना क्षेत्र के कमालपुर विथरौल पंचायत के मनोहर छपरा बूथ संख्या 77 पर मारपीट करने मामले के फरार आरोपी प्रत्याशी के पोलिंग एजेंट मो. समीर उर्फ मासूम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी हो कि दो माह पूर्व में मारपीट के मामला बरूराज थाना में दर्ज था। कई बार पुलिस टीम गिरफ्तार करने की कोशिश की, लेकिन वह फरार था। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया।

प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन की एफआईआर
मीनापुर |
मुखिया प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना ने बताया कि राघोपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी हरिवंश सहनी की पत्नी फूलो देवी का पोस्टर मुसाचक लालधर चौक पर बिजली के पोल पर चिपका हुआ पाया गया। राजस्व कर्मचारी ब्रजभूषण ओझा ने जांच के दौरान इस मामले का उजागर किया। इनके लिखित आवेदन पर मुखिया प्रत्याशी के विरुद्ध आचार संहिता उल्लंघन मामले में नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है।

निवर्तमान मुखिया पति का साड़ी और नकदी बांटने का वीडियाे हुआ वायरल
औराई | अमनौर पंचायत के निवर्तमान मुखिया पति द्वारा दरवाजे पर साड़ी, नकदी व छठ सामग्री बांटने का वीडियाे वायरल हाे रहा है। हालांकि मुखिया प्रत्याशी विमल देवी ने इसकी शिकायत शुक्रवार को जिलाधिकारी से की है। आवेदन में वर्णित किया गया है कि पंचायत चुनाव में वोटर को लुभाने के लिए यह काम किया जा रहा है जो कि आचार संहिता का सरेआम उल्लंघन है।

मामले को जिलाधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए जांच का आदेश दिया है। इस संबंध में आती-जाती लाभुक औरतों का स्वीकारोक्ति वीडियो वायरल है। हालांकि दैनिक भास्कर वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता। वर्तमान मुखिया पति पंकज पांडेय ने बताया कि राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। कहीं कोई साक्ष्य नहीं है।

खबरें और भी हैं...