पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जायजा:भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने सुगौली में बाढ़ की स्थिति का लिया जायजा

सुगौली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीएचसी पहुंच बाढ़ में डूबी बच्ची को देख परिजनों को दी सांत्वना

क्षेत्रीय सांसद सह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. संजय जायसवाल ने शनिवार को सुगौली पहुंच बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने चीलझपटी में बाढ़ पीड़ितों की समस्याएं सुनी। दौरा के क्रम में स्थानीय बाढ़ पीड़ितों व ग्रामीणों ने कई टूटे बांध के संबंध में उनसे बताया और स्थाई समाधान की मांग की। वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री जायसवाल ने चीलझपटी में रेडक्रॉस द्वारा चलाए जा रहे सामुदायिक किचन का भी जायजा लिया। इसी दौरान बाढ़ में डूबने से एक बच्ची की हुई मौत की खबर सुन पीएचसी पहुंच घटना का जायजा लिया और मृतक के परिजनों को सांत्वना दी। इस दौरान सुगौली एचपीसीएल चीनी मिल की कर्मियों ने अपनी समस्याओं से उन्हें अवगत कराया। मौके पर श्री जायसवाल ने चिकित्सकों को कई आवश्यक निर्देश दिया।

दौरा के क्रम में भाजपा जिला महामंत्री प्रदीप सर्राफ के सुगौली स्थित आवास पर सांसद श्री जायसवाल ने बताया कि तीन दिनों से बाढ़ का दौरा जारी है। सभी कार्यालय पहुंच कर बाढ़ की स्थिति से अधिकारियों को अवगत कराया जा रहा है। कल मोतिहारी में आपदा एडीएम से मिलकर यहां की समस्याओं से मैंने अवगत कराया। सुगौली में प्लास्टिक की कमी को पूरा किया जा रहा है। 12 सामुदायिक किचन चल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रखंड के दस पंचायत बाढ से पूर्ण से प्रभावित है।

सभी बाढ़ प्रभावितों को दिया जाएगा मुआवजा
बाढ़ उतरने के बाद दस अगस्त से फसल क्षति का आकलन शुरू होगा। सभी बाढ़ प्रभावितों को मुआवजा दिया जाएगा। प्रत्येक बाढ़ पीडितों को छह-छह हजार रुपए मिलेगा। सरकार बाढ़ प्रभावित एवं फसल क्षति का मुआवजा देगी। वहीं उन्होंने सिकरहना नदी के कई जगहों पर टूटे बांध के संबंध में बताया कि बांध का रिपेयर हुआ और तेज पानी के साथ क्षतिग्रस्त हो गया। मौके पर जिला महामंत्री प्रदीप सर्राफ, नगर अध्यक्ष प्रदीप सर्राफ, संजय पाण्डेय, मुरारी पाण्डेय, अंकुर चौधरी, अशोक सोनी, मनू पांडेय, श्याम शर्मा, सुबोध चौधरी, नारायण प्रसाद भी थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें