पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तीसरे दिन में दिखा लॉकडाउन का असर:सुगौली सब्जी मंडी में सुबह में दिखी भीड़, 11 बजे के बाद बाजार में सन्नाटा, बेवजह घूम रहे लोगों को सिखाया सबक

सुगौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुगौली में बिना कारण घूम रहे लोगों को सबक सिखाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
सुगौली में बिना कारण घूम रहे लोगों को सबक सिखाती पुलिस।
  • पुलिस ने बिना कारण के बाजार में घूम रहे लोगों से किया जुर्माना वसूल

कोरोना के मद्देनजर लगे लॉकडाउन तीसरे दिन असरदार दिखा। हालांकि शुक्रवार के सुबह बाजारों में लोगों की भीड़ दिखी। किराना और सब्जी के दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ रही। लेकिन ग्यारह बजे के बाद लोग बाजारों में नदारद रहे। क्षेत्र की सभी दुकानें बंद रही। वहीं पूरे दिन पुलिस गश्त तेज रही। गश्ती के दौरान बेवजह घूम रहे लोग भाग खड़े हुए। जिसके बाद क्षेत्र में लॉक डाउन का असर दिखने लगा। लॉकडाउन के तीसरे दिन वाहन का परिचालन न के बराबर रहा। छपवा और सुगौली के बाजारों में सन्नाटा रहा। थानाध्यक्ष विवेक जायसवाल गश्त के दौरान कहा कि कोरोना जैसे संक्रमण से बचाव के लिए सरकार ने लॉकडाउन किया है। जिसका अनुपालन सबको हर हाल में करना है। आदेश का पालन नहीं करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उन्होंने छपवा चौराहे पर राहगीरों की क्लास लगाई तथा घर से बाहर नही निकलने का हिदायत दिया। वहीं सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया। जहां मास्क नहीं पहनने वालों से फाइन वसूल की गई। इस बाबत थानाध्यक्ष विवेक जायसवाल ने बताया कि वाहन जांच के दौरान साढ़े पांच हजार फाइन वसूल की गई। अरेराज| कोरोना संक्रमण से चल रही लड़ाई के मद्देनजर सरकार द्वारा लागू लॉक डाउन के तीसरे दिन शुक्रवार को लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए सीओ पवन कुमार झा एवं ओपी थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया।सड़क पर बेवजह घूमने वाले लोगों से सख्ती बरती गई। इस दौरान सड़कों पर पुलिस की कड़ाई से लोगों में डर का माहौल था। प्रशासन के डर से लोग काफी कम संख्या में सड़क पर निकले और जो निकले भी वो अति आवश्यक कार्यों से।प्रशासन के लोगों ने सम्पूर्ण नगर क्षेत्र में घूमकर लोगों से लॉकडाउन का पालन करने एवं सुरक्षित रहने की अपील की। इस दौरान सीओ ने लोगों से अनुरोध करते हुए कहा कि इस विकट परिस्थिति में कम से कम घर से बाहर निकलें, अपने स्वास्थ्य रक्षा को प्राथमिकता दें। सीओ ने बताया कि प्रशासन की सख्ती एवं जागरुकता के बाद लोगों में मास्क के प्रति सजगता दिख रही है। मौके पर अंचल की टीम एवं पुलिस की टीम उपस्थित थी।

पकड़ीदयाल में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए प्रशासन ने नकेल कसना शुरू किया

पकड़ीदयाल में प्रशासन ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। सीओ राजेश कुमार ने शुक्रवार को दो कपड़ा दुकान तथा एक किराना दुकान को सील करने के लिए नगर पंचायत को निर्देश दिया। पकड़ीदयाल प्रशासन ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर नकेल कसने के लिए सभी चौक-चौराहों एवं बाजारों में सघन छापामारी शुरू की है। जहां दुकान को बाहर से बंद कर अंदर में ग्राहकों की काफी भीड़ जमा करने वाले कई दुकानदारों को रंगे हाथ पकड़ा गया। जबकि अधिकारी को आते देख कई दुकानदार भाग गए। छापामारी के दौरान दो कपड़ा दुकान तथा एक किराना दुकान को रंगे हाथ पकड़ा गया। नपं स्थित तीनों दुकानों को सील करने के लिए सीओ राजेश कुमार ने नगर पंचायत को निर्देश दिया।

सीओ राजेश कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए लगे लॉकडाउन का हर हाल में पालन कराने के लिए पकड़ीदयाल, बड़कागांव, धनौजी, सिसहनी, भुसौलवा, सेखपुरवा, चोरमा आदि के सभी चौक चौराहे की दुकानों में जांच की गई। जहां अवैध रूप से दुकान खोलकर सामान बेचते हुए पकड़े गए दुकानदारों को चेतावनी देकर सख्ती के साथ दुकानों को बंद करा दिया गया। उन्होंने कहा कि जो भी लॉक डाउन का उल्लंघन करते पकड़ा जाएगा, उसे आपदा अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पकड़ीदयाल नगर पंचायत स्थित तीन दुकानों को बाहर से दुकान बंद कर दुकान के अंदर ग्राहकों की काफी भीड़ जमा करने के आरोप में तीनों दुकानों को सील करने के लिए नगर पंचायत को निर्देश दिया गया।इस तरह पदाधिकारियों के दुकानों में छापामारी करने से अवैध रूप से दुकान खोलने वाले दुकानदारों में हड़कंप मच गया है।

अरेराज अस्पताल का एक कर्मी हुआ कोरोना पाँजिटिव

अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल का एक कर्मी शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव हो गया। अभियान के तहत अस्पताल मे 37 लोगों का आरटीपीसीआर व 11 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया है। जिसमें एंटीजन टेस्ट में अस्पताल का एक कर्मी सहित एक अन्य व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है।पॉजिटिव लोगों को दवा कीट के साथ होम आइसोलेशन में भेजा गया है। वही दूसरी तरफ अनुमंडल डेडिकेटेड कोविड सेंटर में भर्ती एक 90 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला मरीज की मौत गुरुवार की रात में हो गई है। जानकारी देते हुए अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. उज्जवल प्रताप ने बताया कि उक्त मरीज छपरा की भागराशन देवी थी। जिनकी मौत इलाज के दौरान हो गई है। फिलहाल डेडिकेटेड सेंटर में तीन मरीज है जिसका इलाज चल रहा है।वही अभियान के तहत अरेराज वैक्सीनेशन सेंटर एक वायल वैक्सीन थी जिसमें 10 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है।

खबरें और भी हैं...