पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुरसंड के अमाना गांव के वार्ड 11 में हुई घटना:पोल में लगे अर्थिंग में सटने से बच्ची की मौत

सुरसंड9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

थाना क्षेत्र के अमाना पंचायत के अमाना गांव के वार्ड 11 में रविवार की सुबह बिजली के पोल में भैंस बांधने के दौरान अर्थिंग से करंट लगने से एक बच्ची की मौत हो गई। मृतका बच्ची की पहचान अमाना गांव निवासी हीरा राय के 14 वर्षीय पुत्री रंजनी कुमारी के रूप में की गई है। थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं, मामले की छानबीन कर शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया।

मामले को लेकर मृतका के पिता हीरा राय के बयान पर यूडी केस दर्ज की गई है। बताया कि उसकी पुत्री भैंस के रस्सी को बिजली के पोल में लगे अर्थिंग के तार में बांध रही थी। इसी बीच वह करंट की चपेट में आ गई। जब तक ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़ते, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। अहले सुबह भैंस बांधने के क्रम में विधुत पोल में अर्थिंग से करंट से किशोरी की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। मृतक वालिका की पहुंचाना अमाना गांव के हीरा राय के 14 वर्षीय पुत्री रंजनी कुमारी के रूप में हुई है।

घटना की सूचना मुखिया विनोद कुमार निराला ने थाना पुलिस की सुचना पर थाना पुलिस पहुंचकर मृत वालिका को अपने कब्जे में लेते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए शव को सदर अस्पताल में भेज दिया। इस संबन्ध मृतका के पिता हीरा राय के फर्द बयान पर यूडी केश दर्ज की। घटना की सूचना मिलते ही समाजसेवी संजय राय एवं राजद नेता मनोज कुमार आज़ाद ने मृतिका के परिजनों से मिलकर सांत्वना देते हुए सीओ संजय कुमार से मोबाइल से बात कर मृतिका के परिजनों को आपदा प्रबंधन से मुआवजा देने की मांग की। इस संबंध में सीओ श्री कुमार ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आते ही चार लाख रुपए का चेक दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...