पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उजियारपुर बीडीओ से स्पष्टीकरण:घटहो और बुलाकीपुर के जेई पर एफआईआर का आदेश

विद्यापतिनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने अनुमंडल स्तरीय समीक्षात्मक बैठक की; नलजल योजना, नाली गली पक्कीकरण निश्चय योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के कार्यों की जानकारी जुटाई

जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने गुरुवार को प्रखंड के पंचायत समिति भवन के सभागार में अनुमंडल स्तरीय समीक्षात्मक बैठक की। इसमें नलजल योजना, नाली गली पक्कीकरण निश्चय योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के साथ कोविड 19 और अंचल संबंधी कार्यों सहित कई विभागों की विस्तृत रिपोर्ट ली। डीएम ने उजियारपुर प्रखंड के मनरेगा के जेई पर नलजल योजना में उदासीन रवैया बरते जाने पर कार्रवाई किए जाने का आदेश दिया। बैठक में दलसिंहसराय प्रखंड के घटहो व बुलाकीपुर के जेई पर नलजल योजना को लेकर बुलाकीपुर के जेई, पंचायत सचिव, वार्ड सचिव पर प्रपत्र क गठित कर एफआईआर करने का निर्देश दिया। वहीं उजियारपुर बीडीओ से स्पष्टीकरण मांगने का आदेश दिया।

कबीर अंत्येष्टि पर जताया असंतोष

दलसिंहसराय में कबीर अंत्येष्टि की स्थिति पर असंतोष बताया। डीएम ने बताया कि विभिन्न योजनाओं की समीक्षा के दौरान सुधारात्मक कार्रवाई की जानी है। बताया कि कुछ पंचायतों में जहां नलजल में गड़बड़ी मिली है, वहां संबंधित लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। जिलाधिकारी ने अनुमंडलीय समीक्षात्मक बैठक में पदाधिकारियों से कार्य संस्कृति में सुधार लाने का आदेश दिया। बैठक में अपर समाहर्ता विनय कुमार, डीपीओ राजेश कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी अनुग्रह सिंह, डीएसओ सोमनाथ, एसडीओ ज्ञानेंद्र कुमार, डीसीएलआर आदित्य राज, पीजीआरओ धनंजय कुमार, एडीएसओ अनिल कुमार सहित अनुमंडल के उजियारपुर, विद्यापतिनगर व दलसिंहसराय के बीडीओ मौजूद थे।

पीएचसी के निरीक्षण में सफाई का निर्देश दिया

बैठक के बाद डीएम स्थानीय पीएचसी का निरीक्षण करने पहुंचे। वहां समुचित व्यवस्था नहीं पाकर असंतोष प्रकट किया। चिकित्सा प्रभारी डॉ डीएन महतो से अलग अलग विभागों की जानकारी लेते हुए उन्होंने ओपीडी का निरीक्षण करते हुए डॉक्टरों के ड्यूटी रोस्टर पर नजर डाली। प्रसव कक्ष मेंं साफ सफाई का निर्देश देते हुए एनजीओ बिहार जन चेतना मंच की खोज की। अनुपस्थित पाए जाने पर चिकित्सा प्रभारी से इसकी विस्तृत जानकारी ली। नाश्ता, भोजन व साफ-सफाई ठप होने की जानकारी पर डीएम भड़क उठे।

डीएम ने प्रखंड कार्यालय के लिए प्रस्तावित जमीन का लिया जायजा, दिए निर्देश

भवन विहीन प्रखंड कार्यालय को लेकर विभागीय आदेश के आलोक में डीएम ने अंचल कार्यालय द्वारा उपलब्ध कराई जा रही प्रस्तावित जमीन का भी मुआयना किया। प्रखंड मुख्यालय से सटे चार एकड़ निजी जमीन को प्रखंड कार्यालय के लिए हस्तांतरण कराए जाने की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। इसमें प्रखंड अंचल कार्यालय, थाना भवन सहित पदाधिकारी व कर्मियों के लिए आवास की सुविधा भवन निर्माण के पश्चात उपलब्ध करायी जाएगी। डीएम ने प्रखंड क्षेत्र के शेरपुर में बाढ़ पीड़ितों के लिए बनाए जा रहे सामुदायिक किचेन शेड का निरीक्षण किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें