पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हंगामा:रात्रि प्रहरी के चयन में धांधली का आरोप लगा अभ्यर्थियों का हंगामा

वारिसनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

थाना क्षेत्र की पुरनाही पंचायत स्थित अपग्रेड उच्च माध्यमिक विद्यालय पुरनाही में रात्रि प्रहरी के चयन मे एचएम पर धांधली का आरोप लगाते हुए अभ्यर्थियों व छात्रों ने सोमवार को विद्यालय के सामने भूतनाथ चौक से लभट्टा जाने वाली सड़क को जाम कर हंगामा किया। करीब तीन घंटे बाद थाना से विधि व्यवस्था प्रभारी दारोगा नागेशवर प्रसाद ने इस स्थल पर पहुंचकर लोगों को समझाया व जाम समाप्त करवाते हुए आवागमन शुरू करवाया। इस विद्यालय में रात्रि प्रहरी के लिए 24 लोगों ने अपना- अपना आवेदन किया था।

वहीं एचएम द्वारा 1 जुलाई को शिक्षा समिति की बैठक की गई थी। इसमें सभी अभ्यथियों को विद्यालय पर 3 जुलाई को उपस्थित रहने के लिए नोटिस भेजा गया था। वहीं 3 जुलाई को सभी अभ्यथियों का बारी- बारी से इंटरभ्यू लिया गया था। उसके बाद इस पद पर सरोज कुमार सुमन की बहाली कर दी गई थी। इसी को लेकर अन्य अभ्यथियों ने एचएम पर बहाली मे धांधली व स्कूल का गेट बंद कर अन्य अभ्यर्थी को अंदर नहीं जाने देने का आरोप लगाते हुए उस दिन भी हंगामा किया था।

वहीं इस बहाली को रद्द करने की मांग को लेकर सोमवार को विद्यालय के सामने सड़क पर बांस बल्ला लगा सड़क जाम करते हुए हंगामा करने लगे। सूचना पर पंहुचे विधि व्यवस्था प्रभारी ने लोगों को बीडीओ से बात कर मामले मे उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया, तब जाकर करीब तीन घंटे बाद मामला शांत हुआ।

कहते हैं एचएम
शिक्षा समिति के देख- रेख मे सारी प्रक्रिया पुरी कर उक्त पद पर बहाली की गई है। अभ्यर्थियों का सारा आरोप निराधार है। 
खलेन्द्र कुमार सिंह,एचएम 

कहते हैं बीडीओ
बीईओ को मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने के लिए लिखा गया है। जांच रिपोर्ट आ जाने के बाद आगे की उचित कार्रवाई की जाएगी। 
-अजमल परवेज, बीडीओ, वारिसनगर

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें