मशहूर बिजनेसमैन राहुल रॉय की संपत्ति की कुर्की:नवादा कोर्ट के आदेश पर राजगीर में हुई कार्रवाई, मिले 99 जिंदा कारतूस

नालंदा2 महीने पहले
राहुल का फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
राहुल का फाइल फोटो।

राजगीर के धर्मशाला रोड व किला मैदान के पास स्थित तथाकथित फार्म हाउस में मंगलवार को पुलिस ने कुर्की-जब्ती की। यह फार्म हाउस रामस्वारथ प्रसाद के पुत्र राहुल राय का है। पुलिस ने यहां से सामान जब्त किये। साथ ही, कुर्की के दौरान घर से 99 कारतूस भी बरामद हुए। यह कार्रवाई दो करोड़ रुपये के मामले में की गयी।

थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि राजगीर में होटल के लिए जमीन उपलब्ध कराने के लिए दो करोड़ रुपये राहुल राय के द्वारा लिया गया था। लेकिन, राहुल ने जमीन उपलब्ध नहीं करायी। इस कारण दूसरा पक्ष राजीव कुमार सिन्हा ने नवादा कोर्ट में मामला दर्ज कराया था। बरामद कारतूस का लाइसेंस नहीं मिला तो इसके लिए अलग से एफआईआर की जायेगी। वहीं राहुल राय के मकान के अलावा पटेल चौक के पास स्थित होटल में भी कुर्की की कार्रवाई हुई। वहां से पुलिस ने एक कार जब्त की है।

नवादा कोर्ट के आदेश के बाद यह कार्रवाई हुई है। कोर्ट में नवादा शोभ मंदिर गया रोड पंचमुखी के रहने वाले राजीव कुमार सिन्हा ने अभ्युदेश्वर कुमार उर्फ राहुल राय के खिलाफ एक करोड़ अनठानवे लाख पचहत्तर हजार एक सौ अठानवे रुपये नहीं देने का मामला दर्ज कराया था। कोर्ट से पीड़ित राजीव कुमार सिन्हा ने अपने रुपये वापस दिलाने की गुहार लगायी थी।

इससे पहले भी उस फार्म हाउस में पुलिस ने कई बार कार्रवाई की है। लोगों की मानें तो जब राहुल राय राजगीर में होते हैं तो किसी मंत्री व मुख्यमंत्री से कम नहीं चलते। प्रशासन व पुलिस के सामने ही उनका काफिला जब गुजरता है तो आगे वाली जिप्सी में बैठे उनके अंगरक्षक लोगों को लाठी से साइड करते नजर आते हैं। लगता है मानो मुख्यमंत्री का ही काफिल गुजर रहा हो। इसके बाद भी प्रशासन कुछ नहीं कर पाती है।

खबरें और भी हैं...