नालंदा में मशहूर बिजनेसमैन राहुल राय पर केस दर्ज:99 कारतूस मिलने के मामले में लगा आर्म्स एक्ट, कई नेताओं से हैं करीबी संबंध

नालंदाएक महीने पहले

राजगीर के धर्मशाला रोड व किला मैदान के पास स्थित तथाकथित फार्म हाउस में राजगीर पुलिस ने मंगलवार को कुर्की-जब्ती की। यह फार्म हाउस रामस्वारथ प्रसाद के पुत्र मशहूर बिजनेस मैन राहुल राय का है। कुर्की के दौरान घर से 99 कारतूस को पुलिस ने बरामद किया था। यह कार्रवाई दो करोड़ रुपये के मामले में की गई थी।

यह कार्यवाई नवादा शोभ मंदिर, पंचमुखी के रहने वाले राजीव कुमार सिन्हा के द्वारा राहुल राय के खिलाफ 1 करोड़ 9875198 रुपए नहीं देने के मामले में दर्ज कराया गया था। जिसके बाद कोर्ट ने पीड़ित राजीव कुमार सिन्हा के पक्ष में फैसला सुनाते हुए कुर्की का आदेश दिया था जिसके बाद मंगलवार को पुलिस ने यह कार्यवाई की थी।

लोगों की माने तो राहुल राय के ऊपर सत्ता का संरक्षण प्राप्त है। एक दो नहीं बल्कि कई विधायक और मंत्री के साथ राहुल रॉय की फोटो सोशल मीडिया पर उपलब्ध है। राहुल की राजनेताओं के साथ मजबूत पकड़ के कारण ही नालंदा में जब उसका काफिला गुजरता था तो पुलिस भी मूकदर्शक बनी रहती थी। प्रशासन व पुलिस के सामने हैं राहुल राय के अंगरक्षक जिप्सी में बैठकर लाठी से काफिले के आगे आगे साइड करते हुए नजर आते थे।

कारतूस मिलने के मामले में राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार ने बताया कि कोर्ट कंप्लेन राहुल रॉय के खिलाफ कुर्की वारंट निकला था। जिसके बाद मंगलवार को कुर्की की जा रही थी उसी दौरान 99 जिंदा कारतूस बरामद किया गया था। इस मामले में आर्म्स एक्ट में केस दर्ज कर राहुल राय की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 2 महीना पूर्व राहुल रॉय की गाड़ी से शराब जप्त किया गया था। भारी मात्रा में कारतूस बरामदगी के मामले में राहुल रॉय के अन्य ठिकानों पर भी पुलिस छापेमारी कर रही है।