नालंदा में नवविवाहिता की लाश मिली:6 माह पहले किया लव मैरिज, मायके वाले बोले- दहेज नहीं देने पर पति ने मार डाला

नालंदा2 महीने पहले
पोस्टमार्टम करवाने पहुंच परिजन।

नालंदा के तेलमर थाना क्षेत्र के सोराडीह गांव में नवविवाहिता की लाश मिली है। मायके वाले दहेज हत्या का आरोप लगा रहे हैं। हालांकि, ससुराल वाले आत्महत्या मृतका अजय कुमार की (19) वर्षीया पत्नी आरती कुमारी हैं। घटना के संबंध में मृतका के भाई ने बताया कि 6 महीना पूर्व दोनों का प्रेम विवाह हुआ था। लव मैरिज के बावजूद बहनोई अजय कुमार उसकी बहन आरती कुमारी को मायके से 3 लाख रुपये लाने को लेकर प्रताड़ित किया करता था। पैसे नहीं देने के कारण उसकी बहन की हत्या कर दी गई है।

वहीं मृतका के ससुर कामेश्वर चौधरी की माने तो बुधवार के शाम पति पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ। दोनों अलग-अलग कमरे में जाकर बंद हो गए। जब वह बाहर से लौटकर घर आए तो देखा कि कमरा अंदर से बंद है। जिसके बाद मिस्त्री को बुलाया गया और कमरे का दरवाजा खुलवाया गया। एक कमरे में विवाहिता पंखे से झूल रही थी वहीं दूसरे कमरे में उनका बेटा अंदर बैठा हुआ था। जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

तेलमर थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। अभी तक लिखित रूप में आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। घटना के बाद मृतका का पति घर से फरार है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।