• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Nalanda
  • Elderly Died Due To Electrocution In Nalanda, Cattle Caught In The Grip Of Current While Grazing, Both Cattle And Shepherd Died

नालंदा में करंट लगने से बुजुर्ग की मौत:मवेशी चराने के दौरान करंट की चपेट में आया, मवेशी और चरवाहे दोनों की गई जान

नालंदा4 महीने पहले

नालन्दा जिला अंतर्गत मानपुर थाना क्षेत्र के चक धनुकी गांव में बुधवार को करंट की चपेट में आने से चरवाहे और मवेशी की मौत हो गई। मृतक स्व.महादेव यादव के (65) वर्षीय पुत्र दशरथ यादव है। घटना के संबंध में मृतक के परिजन ने बताया कि दशरथ यादव मवेशी चराने गांव के खंधा गए हुए थे। तभी पूर्व से लटके हुए बिजली के 440 वोल्ट के विद्युत तार के चपेट में मवेशी आ गया। जिसे बचाने गए दशरथ मांझी भी करंट की चपेट में आकर झुलस गए।

इसके बाद आसपास के लोगों ने किसी तरह से दोनों को करंट से मुक्त कराया। मवेशी की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। जबकि बुजुर्ग को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मौत की सूचना मिलने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। परिवार वालों की चीख पुकार से गांव का माहौल गमगीन हो गया।

बिजली विभाग की लापरवाही आम लोगों को भुगतनी पड़ रही है। लगातार करंट की चपेट में आने से लोगों की मौत हो रही है। अगस्त महीने की सिर्फ बात की जाए तो अब तक आधा दर्जन लोग बिजली विभाग की लापरवाही के कारण अकाल मौत का शिकार हो चुके हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली के तारों की लुंज पुंज व्यवस्था रहती है जिसे दुरुस्त करने में बिजली विभाग कोई भी दिलचस्पी नहीं दिखाता है। जिसका खामियाजा आए दिन खेत में काम करने वाले लोगों को भुगतना पड़ता है।

मानपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि करंट की चपेट में आने से बुजुर्ग और मवेशी की मौत हो गई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के सदर अस्पताल भेज दिया गया है। परिजनों द्वारा जो भी आवेदन प्राप्त होगा उस पर जांच उपरांत कार्यवाही की जाएगी।

खबरें और भी हैं...