नेपाल यात्रा के लिए नालंदा से बस चलेगी बस:28 मई से IRCTC कराएगा नेपाल के प्रमुख स्थलों की यात्रा, जानिए कितना होगा खर्च

नालंदा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) भारत सरकार उद्यम के द्वारा पर्यटकों की विशेष मांग पर गर्मियों में नेपाल के प्रमुख स्थलों की यात्रा की योजना बनाई गई है। लग्जरियस बस से यह यात्रा आगामी 28 मई को गया से शुरू होगी। जो जहानाबाद, पटना, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर होते हुए नेपाल के लिए प्रस्थान करेगी। यह पूरी यात्रा 7 रात और 8 दिन का होगा।

नेपाल की यात्रा इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा यात्रियों के सभी सुविधाओं और सुझाव को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। यह यात्रा में नेपाल के धार्मिक स्थलों के अलावा नेपाल के प्राकृतिक स्थलों का चयन किया गया है। यात्रा के दौरान नेपाल के पोखरा (सारंगकोट व्यू प्वाइंट, बिंधावासिनी मंदिर, डेवी फॉल्स, गुप्तेश्वर महादेव गुफा, मनोकामना ( मनोकामना माता मंदिर) काठमांडू (पशुपतिनाथ मंदिर, दरबार स्क्वेयर, रॉयल पैलेस, स्वयंभूनाथ), चित्तवन (चितवन राष्ट्रीय उद्यान) में जंगल सफारी के प्रमुख भ्रमण स्थलों की यात्रा कराई जाएगी।

आईआरसीटीसी पटना के क्षेत्रीय कार्यालय के संयुक्त महाप्रबंधक राजेश कुमार ने बिहार शरीफ में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर बताया कि यह पूरी यात्रा 23,680 रुपए प्रति व्यक्ति के दर पर कराई जाएगी। इस यात्रा में पर्यटकों के लिए एसी क्लास के आरामदायक बस से यात्रा, भोजन, घूमने के लिए बस, रहने के लिए आरामदायक एसी होटल की व्यवस्था, अंग्रेजी और हिंदी बोलने वाले टूर एस्कॉर्ट की व्यवस्था की गई है।

इच्छुक पर्यटक आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर पैकेज कोड- EPO003 या 9771440056/52/13 पर विशेष जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा गया रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर वन पर स्थित आईआरसीटीसी के पैटर्न सुविधा केंद्र में जाकर अपना टिकट बुक करा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...