नालंदा पहुंचे ग्रामीण कार्य मंत्री:जयन्त राज बोले- बिहार में हो रहा है चहुंमुखी विकास, गांव को स्मार्ट बनाने का संकल्प आज धरातल पर दिख रहा

नालंदा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नालंदा जिला अंतर्गत नूरसराय प्रखंड के अघेरा नदी में 1 करोड 36 लाख की राशि से निर्माण कार्य का शिलान्यास बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज के द्वारा बुधवार को किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद कौशल कुमार ने की अतिथि के रूप में बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार विधान पार्षद रीना यादव उपस्थित रही।

शिलान्यास के उपरांत सभा को संबोधित करते हुए मंत्री जयंत राज ने कहा कि राज्य के दुर्लभ इलाकों को भी सड़कों से जोड़ने के लिए राज्य की सरकार कृत संकल्पित है। ग्रामीणों को आवागमन के लिए सुलभ व्यवस्था के लिए पुल का निर्माण कराया जा रहा है। इस पुल के माध्यम से लंबी दूरी की आबादी वाले गांवों को जोड़ा जाएगा। यह पुल सोहसराय का कखडा मंडाछ से लेकर दरूआरा कठन पूरा होरिलबीघा परवलपुर तक जाती है। पुल के निर्माण हो जाने से यहां के किसानों को ग्रामीणों के लिए वरदान साबित होगा।

इस अवसर पर मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि राज्य में लोकप्रिय नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के शासन में तथा उनकी देखरेख में हर गांव को सड़कों से जोड़ने का काम लगभग पूर्ण हो चुका है। बिहार के गांव को स्मार्ट बनाने का संकल्प आज धरातल पर दिखाई दे रहा है। हर घर बिजली हर घर पानी हर घर शौचालय हर घर तक की नली गली पर काम लगभग पूर्ण हो चुका है। अब हमारी सरकार हर खेत को पानी तथा बिजली पहुंचाने पर काम कर रही है। बिहार के हर वर्गों को खुशहाल बनाने पर काम चल रहा है।

इस अवसर पर जदयू के वरिष्ठ नेता राजेंद्र प्रसाद, प्रखंड जदयू अध्यक्ष सोनी लाल, बबली सिंह, शैलेंद्र चौहान, संजय यादव, राकेश कुमार, सुनील कुमार, जितेंद्र प्रसाद रजनीश कुमार डॉक्टर सुनील दत्त, शैलेंद्र गराई, सिक्कु मुखिया पिंटू कुमार नवीन कुमार निश्चल, मंजर आलम, लल्लू सिंह, राज बल्लभ दास, पप्पू मुखिया, तनु सिंह, बंटू पटेल, जनार्दन चंद्रवंशी, अविनाश कुशवाहा, रेखा देवी आदि जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।