नालंदा में सांसद ने डस्टबिन का वितरण किया:मंत्री श्रवण कुमार भी रहे मौजूद, बोले- स्वच्छता जरूरी है

नालंदाएक महीने पहले

बिहार सरकार के ग्रमीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि अब बिहार के गाँव भी शहर जैसा सुंदर बनेगा। शहरों की तरह गाँव मे भी घर घर जाकर गीला और सूखा कचरा सफाई कर्मी घरों से उठाव करेंगे और गांव मे सफाई होगी तो लोग रोग मुक्त होंगे। पहले ये बड़े शहरों में घर घर जाकर कचरा लेते थे।

लेकिन ये बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मेहनत और सोच का ही नतीजा है की सूबे के गाँव को स्मार्ट बनाया जा रहा है। ये बाते मंत्री श्रवण कुमार ने नूरसराय प्रखंड के बराखुर्द पंचायत के पाण्डेयचक गाँव मे शुक्रवार को लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत ग्रामीणों को डस्टबीन वितरण के दौरान कहीं।

वहीं इस अवसर पर मंत्री श्री कुमार ने कहा कि बिहार में जो विकास का कार्य हुआ है अब उसका अनुकरण देश के दूसरे प्रदेश कर रहे है। जैसे जल नल योजना है। यह योजना क्रन्तिकारी थी जो बिहार के गाँव के लोगों को पीने को स्वच्छ जल की व्यवस्था की ताकि पानी से कोई भी व्यक्ति बीमार ना हो। वहीं इस अवसर पर नालन्दा सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सोच है कि बिहार के गाँव को अब स्मार्ट बनाया जा रहा है ताकि गाँव के लोगों को भी शहरों जैसी सुविधा मिल सके।

अब मुख्यमंत्री का सोच और मेहनत रंग ला रही है। सात निष्चय योजना के तहत पीने को शुद्ध जल, शौचालय ,नली गली का निर्माण पी सी सी सड़को की ढलाई का कार्य हुआ है। कचरा प्रबन्धन का कार्य हो रहा है। आने वाले लोकसभा 2024 का जो चुनाव होगा। उसमे बिहार का लाल नीतीश कुमार देश के लाल किला पर झंडा फहराएगा देश मे परिवर्तन होगा। देश मे आज जिस तरह महंगाई बढ़ी है वो सोचने की जरूरत है।