नालंदा में दुकानदार से 15 लाख का सोना चुराया:3 महिलाओं ने 290 रुपए में बिछुवा खरीदा, फिर नशीला पदार्थ सुंघाया

नालंदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दुकानदार को बातों में उलझाकर तीन महिला शातिर चोरों ने आभूषण की दुकान से करीब 15 लाख के सोना चोरी कर फरार हो गई। 15 मिनट के भीतर पूरी घटना को अंजाम दिया गया। घटना करायपरसुराय के मुख्य बाजार की है। पीड़ित की शिकायत पर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें गठित कर दी गई हैं। मामला शनिवार की दोपहर का है।

थाना क्षेत्र के करायपरसुराय बाजार निवासी अनुज कुमार की ज्वेलर्स की दुकान है। शनिवार की दोपहर एक बजे के करीब तीन महिला दुकान में आई और चांदी का बिछुवा व अंगूठी दिखाने के लिए कहा। तीनों महिला चोर ने 290 रुपये में बिछुवा खरीद लिया और फिर सोने की लॉकेट दिखाने की बात कही। दुकान संचालक ने लाकेट के कई डिजाइन महिला को दिखाए, लेकिन महिला को वह पसंद नहीं आई। इसके बाद दुकानदार अनुज ने तिजोरी में रखे सोने की गहना को निकालना शुरू किया।

इस दौरान पूर्व में दिखाए दो डब्बे को अनुज कुमार ने बाहर ही रख दिया। जैसे ही अनुज कुमार तिजोरी से और सोना निकालने में व्यस्त हुए एक महिला ने दुकानदार को नशीला पदार्थ सुंघा दिया। जिससे दुकानदार दुकान में ही बेहोस होकर गिर पड़े। इतने में तीनों महिला चोर ने दुकान में रखे 15 लाख की आभूषण को चुरा लिया। एक घण्टे बाद एक ग्राहक दुकान पहुँचा तो देखा कि दुकानदार अनुज कुमार दुकान में गिरा हुआ है। दुकानदार पर पानी छिड़कने के बाद दुकानदार को होश आया तो देख की दुकान का सारा आभूषण गायब है।

दुकानदार ने इसके बाद शोर मचाना शुरू किया। देखते ही देखते वहाँ भीड़ लग गई। दुकनदार ने स्थानीय थाना में रविवार को तीन अज्ञात महिला चोर के विरुद्ध लिखित आवेदन दिया। दुकान में सीसीटीवी कैमरा नही लगा हुआ था। थानाध्यक्ष नरेन्द्र कुमार ने बताया कि मुख्य बाजार में आभूषण की दुकान में चोरी हुई है। पीड़ित दुकानदार द्वारा आवेदन दिया गया है। पुलिस जांच में जुटी हुई है।

बाजार में नही होती है पुलिस गश्ती

बाजार वासी ने कहा कि करीब 6 माह से करायपरसुराय के मुख्य बाजार में पुलिस गश्ती नहीं होती है। जिससे आए दिन चोरी व छिनतई की घटना घटती जा रही है ।कई बार स्थानीय पुलिस से गश्ती करने की मांग किया गया ।लेकिन अब तक पुलिस गश्ती मुख्य बाजार में नहीं होती है। जिससे आए दिन चोरी,छिनतई मारपीट की घटना घटते रहती है।

खबरें और भी हैं...