नालंदा में ठनका गिरने से 2 लोगों की मौत:मवेशी चराने के दौरान वज्रपात, मौके पर ही गई जान

नालंदा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नालंदा में लगातार दूसरे दिन वज्रपात की वजह से दो लोगों की मौत हो गई है। शनिवार को इस्लामपुर थाना क्षेत्र के जोलहबीघा गांव में मवेशी चरा रहे बुजुर्ग के ऊपर ठनका गिर गया जिसकी वजह से वह बुरी तरह से झुलस गए और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। मृतक 60 वर्षीय बाबू लाल यादव है।

घटना के संबंध में परिजन ने बताया कि बाबू लाल यादव खेत में मवेशी चरा रहे थे तभी अचानक तेज बारिश के साथ वज्रपात उनके बदन पर आ गिरी जिससे उनका पूरा बदन ही झुलस गया और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। वहीं दूसरी घटना खुदागंज थाना क्षेत्र के सेरथुआ गांव का है। जहां अचानक आए पानी के साथ हुए वज्रपात से एक किशोर की मौत हो गई। मृतक उमेश पासवान का 12 वर्षीय पुत्र शैलेश कुमार है।

पत्नी के संबंध में परिजन ने बताया कि किशोर गांव के ठंडा में मवेशी चराने का काम कर रहा था सभी वह वज्रपात की चपेट में आ गया जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

दोनों थाना क्षेत्र के पुलिस शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दी है। इस्लामपुर थाना अध्यक्ष एवं खुदागंज थाना अध्यक्ष ने बताया कि आपदा के तहत मृतक के परिजनों को सरकारी राशि मुहैया करा दी गई है। फिलहाल पुलिस शव को पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया में लगी हुई।