• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Nalanda
  • Youth Dies Due To Electrocution In Nalanda, The Person Was Working In The Electricity Department In UP, Came Home To See The Sick Mother

नालंदा में करंट लगने से युवक की मौत:यूपी में बिजली विभाग में कार्यरत था शख्स, बीमार मां को देखने आया था घर

नालंदा2 महीने पहले

नालन्दा जिला अंतर्गत सिलाव थाना क्षेत्र के गन्धु पुर गांव में शुक्रवार को करंट की चपेट में आने से एक अधेड़ की मौत हो गई। मृतक विशुन देव पंडित के (40) वर्षीय पुत्र विशाल कुमार हैं। घटना के संदर्भ में विशाल कुमार के परिजन ने बताया कि बीमार मां को देखने के लिए 19 जुलाई को विशाल छुट्टी लेकर यूपी से घर गन्धु पुर आए थे।

दरअसल विशाल कुमार यूपी के वाराणसी में बिजली विभाग में टेक्नीशियन ग्रेड द्वितीय के पद पर पोस्टेड थे। शुक्रवार की शाम शौच के लिए वह खेत की तरफ जा रहे थे। तभी पूर्व से लटकी हुई 440 वोल्ट के तार के चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गए। जहाँ ईलाज के दौरान अधेड़ की मौत हो गई। परिजनों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि आए दिन बिजली के तारों के लुंज पुंज व्यवस्था के कारण लोग इसका शिकार हो रहे हैं।

कई मर्तबा बिजली विभाग को इस बारे में जानकारी दी गई है। बावजूद बिजली विभाग इसे लेकर कोई ठोस पहल नहीं कर रही है। ग्रामीण क्षेत्र में तारों की लुंज पुंज व्यवस्था के कारण आए दिन करंट से मौत के आंकड़े जिले में बढ़ते जा रहे हैं। बिजली विभाग की लापरवाही के कारण ही पिछले 3 दिनों में ही रहुई,हरनौत,अस्थावां और सिलाव में 4 लोगों की मौत करंट से हो चुकी है।

थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि शौच जाने के दौरान अधेड़ करंट के चपेट में आ गए थे। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है एवं अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...