• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Nawada
  • District Administration Alert, Deployment Of Magistrates And Police Forces At 214 Places In Nawada; Bihar Bhaskar Latest News

नवादा में सभी घाटों पर सीसीटीवी से निगरानी:जिला प्रशासन अलर्ट, 214 स्थानों पर दंडाधिकारी और पुलिस बलों की हुई तैनाती

नवादा3 महीने पहले

नवादा में नियंत्रण कक्ष में पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है। मिर्जापुर छठ घाट के उत्तर और दक्षिण, शोभिया छठ घाट, गढ़ पर छठ घाट, सभी छठ घाटों पर आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल को निर्देष दिया गया है।

नियंत्रण कक्ष के पास आपात स्थिति से निपटने के लिए अग्निशमन पदाधिकारी, नवादा (मो0-9931957989) और अग्निशमन पदाधिकारी रजौली (मो0-8969361414) को प्रतिनियुक्त किया गया है। चिकित्सा एवं क्यूएमआरटी की प्रतिनियुक्ति सिविल सर्जन नवादा डॉ निर्मला कुमारी को निर्देश दिया गया है कि सभी छठ घाटों पर आकस्मिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सकों एवं पारा मेडिकल टीमों की प्रतिनियुक्ति सुनिश्चित करेंगे। नदी घाटों गहरे जलाशयों के किनारे वेरिकेटिंग- सभी छठ घाटों पर श्रद्वालुओं एवं छठ व्रतियों की भारी भीड़ उमड़ती है।

बच्चे, महिलाएं एवं अन्य की गहरे तालावों जलाशयों में डूबने की आशंका बनी रहती है। छठ व्रत में इस प्रकार की आशंकाओं को दूर करने के लिए गहरे जलाशयों तालाबों को चिन्हित कर वैरिकेटिंग करने एवं चौकीदारों की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया गया है। अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर एवं रजौली को निर्देषित किया गया है कि भीड़ वाले छठ घाटों पर अतिरिक्त नियंत्रण कक्ष की व्यवस्था करें।भीड़ वाले घाटों पर वीडियोग्राफी एवं सीसीटीवी

कार्यपालक पदाधिकारी नवादा को निर्देश दिया गया है कि 31 अक्टूवर तक मिर्जापूर सूर्यमंदिर घाट, तकियापर, मुस्लिम चौक में विडियोग्राफर की प्रतिनियुक्ति कराना सुनिश्चित करेंग। इसके अलावे मिर्जापुर छठ घाट के दक्षिण, गढ़ पर एवं शोभिया मंदिर के पास सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया गया है। कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद नवादा को मिर्जापुर छठघाट के लिए प्रकाश की व्यवस्था, रजौली बस स्टैंड से लेकर मिर्जापुर छठ घाट तक प्रकाश की व्यवस्था कराना सुनिश्चित करेंगे।

जिले के विधि-व्यवस्था के सम्पूर्ण प्रभार में उज्ज्वल कुमार सिंह, अपर समाहर्त्ता, नवादा एवं अनिल कुमार पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय), नवादा रहेंगे। सभी प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी/पुलिस पदाधिकारियों को आदेएसएच दिया गया है कि वे कर्त्तव्यनिष्ठा तथा कर्मठता के साथ सौंपे गये दायित्वों को निभायेंगे ताकि त्योहार शांतिपूर्वक सम्पन्न हो।