रंगदारी नहीं देने पर पोकलेन, हाईवा में की तोड़फोड़:नवादा में मुंशी और ड्राइवर को जमकर पीटा, 8 लाख के नुकसान का अनुमान

नवादा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नवादा जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के करम गांव के निकट फोर लाइन निर्माण कर रहे कंपनी के साथ करमा गांव के महादलित टोला के 20 से 30 की संख्या में रहे लोगों ने एक पोकलेन गाड़ी व दो हाईवा गाड़ी में जमकर तोड़फोड़ की। विरोध करने पर मुंशी व ड्राइवर के साथ मारपीट भी किया गया है। जिसके बाद श्याम लाल यादव कंपनी के न्यू दिल्ली के रहने वाले रविंदर नैना ने अकबरपुर थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग किया है।

बताया है कि अनिल राम, लखन राम, जतन राम, बंगाली राम, दुखन राम ,गणेश राम सहित 20 से 30 लोग मिलकर एक पोकलेन व हाईवे का पूरा शीशा तोड़ फोड़ गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। विरोध करने पर मुंशी और ड्राइवर की जमकर पिटाई की गई है। वही दबंगों के द्वारा 2 लाख रुपया रंगदारी की भी मांग की गई है। नहीं देने पर जान मारने की धमकी दी जा रही है।

वहीं फोर लेन निर्माण कार्य में भी बाधा पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि करमा गांव से गाड़ी मिट्टी लेकर आ रहे थे। उसी दौरान गाड़ी रोककर तोड़फोड़ की गई है। ड्राइवर और मुंशी की जमकर पिटाई की गई। जिसके बाद चिंताजनक हालत में इलाज के बाद उन लोगों को बेहतर रेस्ट के लिए घर भेजा गया है। उन्होंने बताया है कि घायल नंदपुर गांव के मुंशी संजय सिंह, राजस्थान के ड्राइवर अमर सिंह दोनों गंभीर रूप से घायल है। आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाए हैं। बताते चलें कि बख्तियारपुर से रजौली तक एनएच31 फोर लाइन का निर्माण किया जा रहा है।