दूसरी शादी रचाने के आरोप में CISF जवान गिरफ्तार:कोर्ट जाने के दौरान रास्ते से पुलिस ने पकड़ा, जवान को भेजा गया जेल

नवादाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नवादा में पहली पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल देने और दूसरी शादी रचाने के आरोप में महिला थाना की पुलिस ने CISF जवान रामचंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट जाने के क्रम में रास्ते से पुलिस ने जवान को गिरफ्तार किया। आरोपित जवान सिरदला थाना क्षेत्र के बैरियाटांड़ गांव बालचंद्र प्रसाद के पुत्र हैं।

उसकी पहली पत्नी ममता कुमारी ने गत वर्ष 6 सितंबर को महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसमें जवान समेत परिवार के अन्य सदस्य, दूसरी पत्नी को भी आरोपित किया गया है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, ममता व रामचंद्र की शादी वर्ष 2007 में हुई थी। पत्नी ममता शादी के एक माह तक ससुराल में रही। फिर अपने मायके धनियावां गांव चली आई। पति भी आते-जाते रहे। वर्ष 2017 में उन्हें सीआइएसएफ में नौकरी लग गई। जिसके बाद स्वभाव बदल गया और पत्नी को विदा कराने नहीं आए।

वर्ष 2020 में पिता ने ममता को ससुराल पहुंचाया तो पति कभी साथ नहीं रहे। नौकरी से जब भी घर पर लौटे तो पत्नी के साथ मारपीट की। रंगभेद बताते हुए दूसरी शादी रचा लेने की धमकी दी। इसके बाद घर से मारपीट कर निकाल दिया। इसे लेकर ग्रामीण स्तर पर पंचायत भी हुई। जिसमें रामचंद्र साथ ले जाने के लिए तैयार हो गया। कुछ दिन बाद ही रामचंद्र ने दूसरी शादी रचा ली और दूसरी पत्नी को घर लेते आए। इसके बाद उन लोगों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया।

पूरे मामले की प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपित जवान की तलाश में थी। गुप्त सूचना पर जवान को गिरफ्तार किया गया। इधर, आरोपित पति ने बताया कि आरोप पूरी तरह बेबुनियाद है। मुझे फंसाया जा रहा है।