जश्न-ए-आजादी:स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां पूरी, हरिश्चंद्र स्टेडियम में मुख्य राजकीय समारोह

नवादाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज जिले भर में शाम से तिरंगा झंडोत्तोलन होगा। प्रमुख स्थलों के अलावा विभिन्न दलित टोले में भी राजकीय स्तर पर व्यवस्था की गई है। इन दोनों में सरकारी अधिकारी की उपस्थिति में झंडोत्तोलन होगा। गंगती में स्वयं डीएम उदिता सिंह और एसपी डॉ गौरव मंगका मौजूद रहेंगे। जिले में स्वतंत्रता दिवस समारोह को पूरे देशभक्ति के रंग में मनाने के लिए हर तरफ तैयारियां की गई हैं। सोमवार को हरिश्चंद्र स्टेडियम में मुख्य राजकीय समारोह होगा।

स्टेडिम में सुबह 9 बजे डीएम उदिता सिंह झंडोतोलन करेगी। इस दौरान सुरक्षा और कला का दम दिखेगा। इस दौरान वे पैरेड का निरीक्षण भी करेंगी। इन सबको लेकर स्टेडियम मैदान को सजाया-संवारा गया है। मुख्य मंच स्थल पर खूबसूरत पंडाल बनाया गया है। कार्यक्रम की वेबकास्टिंग भी की जाएगी। आजादी के अमृत महोत्सव के तौर पर मनने वाले इस समारोह को बेहद खास बनाने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है।

मुख्य समारोह स्थल पर प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय की छात्राओं के द्वारा राष्ट्रगान का गायन किया जाएगा। जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। हरिश्चन्द्र स्टेडियम में बैठने के लिए काफी संख्या में कुर्सियां आदि लगायी जा रही है। हरिशचंद्र स्टेडियम को बैलून और तिरंगे झंडे के माध्यम से आकर्षक ढंग से सजावट की जा रही है।

प्रमुख स्थलों पर झंडातोलन की तिथि निर्धारित

समाहरणालय नवादा-09ः25 पूर्वा0, विकास भवन, नवादा-09ः35 बजे पूर्वा0, अनुमंडल कार्यालय नवादा सदर-09ः50 बजे पूर्वा0, टाउन थाना-10ः05 बजे पूर्वा0 और पुलिस केन्द्र-10ः30 बजे पूर्वा0। कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद कन्हैया कुमार ने बताया कि हरिश्चन्द्र स्टेडियम के अलावे नगर परिषद के सभी वार्ड और सड़कों प्रमुख मार्गाें की साफ-सफाई की गई है। स्टेडियम में बैरिकेटिंग की व्यवस्था कार्यपालक अभियंता भवन संजीव कुमार के द्वारा किया गया है। झंडा बांधने का काम पुलिस केन्द्र के सार्जेंट मेजर के द्वारा कराया जायेगा। नगर परिषद क्षेत्र में सभी महापुरूषों की प्रतिमा पर साफ-सफाई नगर परिषद के द्वारा करायी गयी है। सभी महानुभावों के मुर्तियों पर अधिकारियों के द्वारा माल्यार्पण किया जायेगा।

खबरें और भी हैं...