नवादा में करंट लगने से मजदूर की मौत:गांव से मजदूरी कर अपने घर जा रहे थे, रास्ते में तार की चपेट में आए

नवादाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नवादा जिले के सिरदला थाना क्षेत्र के चौबे गांव के समीप बुधवार को एक अधेड़ व्यक्ति की मौत करंट लगने से हो गई। मृतक चौबे पंचायत के भलुआ गांव के 55 वर्षीय कामेश्वर राजवंशी पिता लटू राजवंशी बताए गए हैं। बताया गया कि पेशे से मजदूर श्रीराजवंशी ने चौबे गांव से मजदूरी कर अपने घर जा रहे थे। रास्ते में बिजली तार के संपर्क आने से उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

घटना के लिए लोग बिजली विभाग के कर्मचारियों को दोषी मान रहे हैं। चौबे से भलुआ की तरफ एलटी लाइन जो जाती है कुछ दिनों पूर्व आंधी-बारिश में गिर गई थी। जिसकी सूचना बिजली विभाग सिरदला के कर्मचारियों को ग्रामीणों द्वारा दिया गया था, लेकिन किसी पदाधिकारी ने ध्यान नहीं दिया। जिसके कारण हादसा हुआ। घटनास्थल पर सिरदला पुलिस पहुंचकर जांच पड़ताल कर आगे की कार्रवाई में जुटी है। मृतक के घर परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। गांव और मोहल्ले में शोक देखी जा रही है। मौत के बाद स्थानीय लोगों ने कहा कि बिजली विभाग के बहुत बड़ी लापरवाही है बिना कबर का तार रहने के कारण इन दिनों मौत का भी सिलसिला बढ़ता जा रहा है। बिजली विभाग को कहा जाता है कि गांव में कबर का तार लगाया जाए लेकिन विभाग के द्वारा थोड़ी सी भी नहीं सुनी जाती है बिजली विभाग की लापरवाही के कारण ही मजदूर की मौत हुई है। मौत की जानकारी मिलते ही स्थानीय थाना मौके पर पहुंच गए मामला की जांच की जा रही है।