पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • 20 Childrean Admitted In Purnia Hospital Due To Viral Feever; Bihar Bhaskar Latest News

पूर्णिया में 24 घंटे के भीतर 20 बच्चे भर्ती:वायरल फीवर की वजह से राजकीय मेडिकल कॉलेज में बढ़ रही बीमार बच्चों की संख्या, डॉक्टर और नर्स की बढ़ाई गई ड्यूटी

पूर्णिया9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में बीमार बच्चों के साथ परिजन। - Dainik Bhaskar
अस्पताल में बीमार बच्चों के साथ परिजन।

पूर्णिया जिले में वायरल फीवर को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। फिर भी रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वैसे राजकीय मेडिकल कॉलेज में वायरल फीवर से ग्रसित बच्चों के इलाज के लिए सभी तरह की सुविधा उपलब्ध करा दिया गया है। डाक्टर और नर्स को 24 घंटे ड्यूटी पर लगा दिया गया है। 24 घंटे के भीतर राजकीय मेडिकल कॉलेज में 20 बच्चे भर्ती हुए हैं।

मरीजों की संख्या बढ़ी

गंभीर रूप से बीमार बच्चों के लिए अलग से सभी तरह की दवा और आक्सीजन भी उपलब्ध करा दिया गया है। लेकिन, बढ़ते मरीजों की संख्या को लेकर विभाग के लिए चिंता का विषय बन गया है। शनिवार को दिन के चार बजे तक वायरल फीवर से ग्रसित 11 बच्चे भर्ती हुए थे। लेकिन, शाम के बाद अचानक मरीजों की संख्या बढ़ गई है।

17 बच्चों का चल रहा इलाज

मेडिकल कॉलेज बच्चा वार्ड के नोडल पदाधिकारी सह बच्चा रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रेम प्रकाश ने बताया कि रात के आठ बजे तक आठ बच्चे और भर्ती हुए हैं। जिसमें एक बच्चे की स्थिति काफी गंभीर होने से मौत हो गई और एक बच्चे की हालत को देख भागलपुर रेफर कर दिया गया है। अब बच्चा वार्ड में वायरल फीवर से ग्रसित 17 बच्चों का इलाज चल रहा है, जिसमें कुछ बच्चे गंभीर हैं। लेकिन खतरे से बाहर है।

खबरें और भी हैं...