• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • 22 year old Youth Died Due To Drowning While Taking Bath In Manjar Kund Waterfall, Came To Rohtas From Patna For Picnic With Friends

रोहतास में पिकनिक मनाने गए युवक की मौत:मांजर कुंड झरने में नहाने के दौरान 22 वर्षीय युवक की डूबने से हुई मौत, दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने पटना से रोहतास आया था

रोहतास2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित किया। - Dainik Bhaskar
अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित किया।

रोहतास जिले में स्थित मांझर कुंड एक पिकनिक स्पॉट है जहां कई जिलों के लोग पिकनिक मनाने और झरने में स्नान करने के लिए आते हैं। ऐसे में रविवार को 20 वर्षीय हसन मुस्तफा अपने दोस्तों के साथ मांझर कुंड में पिकनिक मनाने आया था। जहां नहाने के दौरान अचानक उसका पैर फिसला और वह गहरे पानी में डूब गया। बाद में उसकी मौत हो गई।

वहीं घटना के बारे में प्रत्यक्षदर्शी औरंगाबाद के रहने वाले सत्यजीत पांडे ने बताया कि पिकनिक मनाने के उद्देश्य से ही पटना के फुलवारी शरीफ के रहने वाले वसीउद्दीन मुस्तफा के 20 वर्षीय पुत्र हसन मुस्तफा अपने दोस्तों के साथ मांझर कुंड में पिकनिक मनाने और जलप्रपात में स्नान करने के लिए आए थे। स्नान करने के क्रम में हसन मुस्तफा का पैर फिसल गया जिसके कारण गिरकर झरने के गहरे पानी में चले गए। वहां मौजूद पिकनिक मना रहे लोगों और मित्रों द्वारा हसन मुस्तफा को गहरे पानी से किसी तरह से निकाला गया। निकालने के बाद आनन-फानन में उन्हें सासाराम सदर अस्पताल लाया गया। लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

औरंगाबाद के रहने वाले सत्यजीत पांडे ने हसन मुस्तफा को बचाने का हर संभव प्रयास किया पानी से बाहर निकालने के बाद कई किलोमीटर की पहाड़ी रास्ते की दूरी तय कर आनन-फानन में उसे अस्पताल लाया गया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। घटना के बाद मृतक हसन मुस्तफा के परिजन अस्पताल पहुंचे जहां हसन को मृत अवस्था में देखकर बदहवास हो गए।

बताते चलें कि मांझर कुंड एक ऐसा जलप्रपात है जहां प्रत्येक साल कई लोग अपनी जान गवांते हैं। अभी कुछ महीनों के अंदर आधा दर्जन से अधिक युवकों की जान चली गई है। अभी कुछ दिन पूर्व ही मांजर कुंड में अचानक आए तेज बहाव धारा में तीन लोग फंस गए थे। जिनको वहां मौजूद लोगों के द्वारा किसी तरह से रेस्क्यू कर जान बचाई गई।

खबरें और भी हैं...