पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • 28 Oxygen Cylinder Recoverd In Mayaganj Hospital; Bhagalpur Hospital Latest News

अस्पताल से गायब 28 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद:भागलपुर के मायागंज अस्पताल प्रबंधन ने टेक्निशियन पर फोड़ा ठीकरा, अब भी गायब है 5 सिलेंडर

Bhagalpur19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

भागलपुर के मायागंज अस्पताल से गायब 33 सिलेंडरों में 28 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद हो गया है। सिलेंडर गायब होने का ठीकरा एक टेक्निशियन पर फोड़ा गया। अस्पताल की ओर से बताया गया कि टेक्निशियन शादी में गया था। इस वजह से रजिस्टर मिलान नहीं हो सका है।

अब भी गायब हैं पांच सिलेंडर

मायागंज अस्पताल की लापरवाही की कहानी आए दिन होते रहती है। लेकिन अब तक सिर्फ मरीजों के इलाज तक ही बात थी। इस बीच ऑक्सीजन सिलेंडर के चोरी होने के मामले से अस्पताल की काफी किरकिरी हुई जिसको लेकर अधिकारी से लेकर सम्बंधित विभागीय इंचार्ज तक की परेशानी बढ़ गई। एमसीएच वार्ड से चाेरी हाे चुके 33 ऑक्सीजन सिलेंडराें की जांच शुरु हाेते ही सम्बंधित विभागों पर शिकंजा कसने लगा तब आनन फानन में ऑक्सीजन रजिस्टर से मिलान करना शुरू हो गया और तब जाकर अस्पताल से ही 28 सिलेंडर की बरामदगी हो गई।

कब खुला मामला

अस्पताल के गैस सिलेंडराें के गायब हाेने का खुलासा चार दिन पहले हुआ था। दरअसल चोरी और कालाबाजारी का यह खेल अप्रैल से मई के बीच उस समय हुआ, जब ऑक्सीजन की भारी किल्लत थी।

दलालों की है सहभागिता

जानकर बताते हैं कि ऑक्सीजन के इस खेल में अस्पताल के कर्मचारियों और दलालों की मिलीभगत है लेकिन अब जब मामले का खुलासा हुआ तब चोरी की सारी जिम्मेदारी सभी विभागों के सिस्टर इंचार्ज और सिस्टम इंचार्जों ने इसका ठीकरा उस ऑक्सीजन टेक्निशियन पर फोड़ दी जिस पर सिलिंडर के स्टॉक मेंटेन करने की जिम्मेदारी थी। इस पूरे खेल में अब बचने और बचाने की कवायद भी शुरू हो गई है। ऑक्सीजन सिलेंडर के खेल में अस्पतालकर्मी और दलालों की मिलीभगत से मोटा मुनाफा कमाया गया है।अब अपनी गर्दन फंसते देख आनन फानन में टेक्नीशियन का शादी की छुट्टी में घर जाना और रजिस्टर मेंटेन नहीं होना बताया जाने लगा। इसके साथ ही तुरंत गायब 28 सिलेंडर का मिल जाना कई सवाल खड़े कर रहा है।

सवाल यह भी है

अब सवाल यह भी खड़ा होता है कि शादी की छुट्टी में घर जाने वाले शख्स के बाद उस जगह की जिम्मेदारी किसी दी गई थी या बिना किसी को जिम्मेदारी दिए ही उसे छुट्टी दे दी गई थी।

क्या कहते हैं अस्पताल अधीक्षक

इस बाबत अस्पताल अधीक्षक डॉ असीम कुमार दास ने बताया कि रजिस्टर मिलान और जांच पड़ताल तेज होने पर गायब 33 में से 28 सिलिंडर मिल गया है।बाकी सिलेंडर को उपलब्ध कराने की जांच अभी भी जारी है।