• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • 30 Kg Of Explosives In Two Gallons Were Kept Hidden Under The Ground Found In Jamui

जमुई में जंगल से दो गैलन विस्फोटक बरामद:जमीन के अंदर छिपा कर रखे गए थे दो गैलन में 30 किलो विस्फोटक; SSB व जिला पुलिस के जवानों को मिली सफलता

जमुई17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जमुई में बरामद विस्फोटक। - Dainik Bhaskar
जमुई में बरामद विस्फोटक।

जमुई में एसएसबी और जिला पुलिस के जवानों ने 30 किलो विस्फोटक बरामद किया। बिहार का नक्सल प्रभावित इलाके में ये बड़ी कार्रवाई है। बताया गया कि कुंड घाट जंगल से पुलिस को दो गैलन विस्फोटक मिला। सिकंदरा इलाके के जंगल में गुरुवार को सुरक्षाबलों और जिला पुलिस के जवानों ने सर्च अभियान चलाया था। इसी में उन्हें यह सफलता मिली।

सर्च अभियान के दौरान विस्फोटक से भरे दोनों गैलन जंगल में जमीन के अंदर छिपे मिले। बताया गया कि पंचायत चुनाव को लेकर संयुक्त सर्च अभियान चलाया गया था। इस दौरान उग्रवादियों के छिपाए विस्फोटक एसएसपी के हाथ लग गए। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि जंगल में उग्रवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। इसी के तहत विस्फोटक से भरे गैलन छिपा के रखे गए थे। दोनों गैलन में लगभग 15 -15 किलो विस्फोटक भरे थे।

मामले में एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि जिले के तमाम जंगली इलाकों में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। उग्रवादियों की गतिविधियों पर भी नजर रखी जा रही है। सुरक्षा बल और जिला पुलिस उनके किसी भी मंसूबे को पूरा होने नहीं देंगे।

खबरें और भी हैं...