• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • 44000 Candidates Will Give Exam In Patna For The Post Of Accounts Officer; Bihar Bhaskar Latest News

बिहार में बेरोजगारी के 'ई हाल बा':एकाउंट्स अफसर के पदों के लिए पटना में बनाए गए हैं 91 सेंटर, 44 हजार कैंडिडेट्स देंगे एग्जाम

पटना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कर्मचारी प्रोविडेंट फंड संगठन में एकाउंट्स अफसर/एनफोर्समेंट अफसर के दो पदों पर भर्ती के लिए 5 सितंबर को पटना के 91 उप केंद्रों पर एक पाली में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक परीक्षा आयोजित की जाएगी। - Dainik Bhaskar
कर्मचारी प्रोविडेंट फंड संगठन में एकाउंट्स अफसर/एनफोर्समेंट अफसर के दो पदों पर भर्ती के लिए 5 सितंबर को पटना के 91 उप केंद्रों पर एक पाली में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक परीक्षा आयोजित की जाएगी।

बिहार में बेरोजगारी का आलम होने वाले एग्जाम में कैंडिडेट्स की संख्या से लगाया जा सकता है। एक-एक पद के लिए मारामारी मची है। 5 सितंबर को होने वाले कर्मचारी प्रोविडेंट फंड संगठन में एकाउंट्स अफसर, एनफोर्समेंट अफसर के एग्जाम में भी ऐसा ही है। भर्ती के लिए पटना में 91 सेंटर बनाए गए हैं, जहां 44,000 कैंडिडेट एग्जाम देंगे। इसमें भी हर कोई जुगाड़ ही खोज रहा है। दूसरी तरफ जिला प्रशासन ने परीक्षा में सख्ती को लेकर भी पूरा खाका तैयार कर लिया है।

91 उप केंद्रों में एक पाली में एग्जाम
कर्मचारी प्रोविडेंट फंड संगठन में एकाउंट्स अफसर/एनफोर्समेंट अफसर के दो पदों पर भर्ती के लिए 5 सितंबर को पटना के 91 उप केंद्रों पर एक पाली में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक परीक्षा आयोजित की जाएगी। कोरोना प्रोटोकॉल में नौकरी के लिए होने वाले इस एग्जाम 91 सेंटर पर 44000 कैंडिडेट्स जमा होंगे। परीक्षा के स्वच्छ, कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण संचालन के साथ विधि व्यवस्था को लेकर तैयारी की गई है। मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस टीम को भी पर्यापत संख्या में लगाया गया है।

नकल रोकने के लिए बिछाया जाल
मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल को नकल रोकने के लिए लगाया गया है। ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारियों को ब्रीफ किया गया है। इसके लिए स्थानीय निरीक्षण अधिकारी/ सहायक पर्यवेक्षक सह सहायक समन्वय पर्यवेक्षक सहित जिला नियंत्रण कक्ष में मजिस्ट्रेट और पुलिस अफसरों को तैनात किया गया है। परीक्षा हॉल या परीक्षा केंद्र के परिसर में मोबाइल फोन प्रतिबंधित किया गया है।

परीक्षा में किसी परीक्षार्थी को मोबाइल फोन, पेजर या अन्य प्रकार के किसी इलेक्ट्रानिक्स उपकरण परीक्षा भवन में ले जाने की अनुमति नहीं दी गई है। इस निर्देश का उल्लंघन करने पर संबंधित परीक्षार्थी के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए भविष्य में आयोग द्वारा आयोजित होने वाली परीक्षाओं से भी वंचित कर दिया जाएगा।

परीक्षा में ड्यूटी भी बिना मोबाइल के होगी
परीक्षा में ड्यूटी करने वाले भी परीक्षा केंद्र में पर्यवेक्षक, सहायक पर्यवेक्षक, वीक्षक एवं परीक्षा से जुड़े कर्मी परीक्षा हॉल कमरे में मोबाइल फोन या अन्य प्रकार के किसी इलेक्ट्रानिक्स उपकरण नही ले जा पाएंगे। किसी भी परीक्षार्थी को किसी भी परिस्थिति में परीक्षा प्रारंभ होने के निर्धारित समय से 10 मिनट पूर्व 9:50 बजे के बाद परीक्षा उप केंद्र के परिसर में प्रवेश की एवं उपस्थित परीक्षार्थी को परीक्षा समाप्ति के पूर्व परीक्षा हॉल कमरा छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षा अवधि में जोनल दंडाधिकारी अपने संबद्ध परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते रहेंगे।

खबरें और भी हैं...