पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • 55 ICUs In Patna AIIMS, 3 Infected Killed, One Infected Each In Rajiv Nagar And Kankarbagh, Corona In Bihar

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना में जारी है कोरोना का कहर:राजीव नगर और कंकड़बाग में फिर एक-एक संक्रमित ने तोड़ा दम, पटना AIIMS में 55 मरीज ICU में भर्ती

पटना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 8 माह से कोरोना के गंभीर मरीजों का इलाज करने वाले AIIMS के डॉक्टर ने दी कोरोना को मात
  • बुधवार को पटना में 139 और बिहार में 408 नए मामले आए सामने

कोरोना का खतरा टला नहीं है। बुधवार को पटना AIIMS में 3 संक्रमितों की मौत हो गई जिसमें पटना के दो मरीज शामिल हैं। इनमें एक राजीवनगर और एक कंकड़बाग का रहने वाला था। पिछले दिनों इन दोनों इलाकों में कुछ मरीजों की मौत हुई थी। सारण में भी एक मरीज की मौत हुई है। बुधवार को पटना में कोरोना के 139 नए मामले आए हैं जबकि बिहार में 408 नए संक्रमित पाए गए हैं। वहीं पटना AIIMS में पिछले 8 माह से कोरोना के गंभीर मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर ने भी संक्रमण को मात दे दी है।

पटना AIIMS में 55 संक्रमित ICU में भर्ती

पटना AIIMS के कोरोना नोडल अधिकारी डॉ. संजीव कुमार का कहना है कि बुधवार को RT-PCR की 1330 जांच में 15 लोगों में संक्रमण पाया गया है। पटना AIIMS के Anaesthesiology विभाग के डॉक्टर नीरज कुमार ने भी कोरोना को मात दे दिया है। संक्रमण की पुष्टि होने पर उन्हें होम आइसोलेशन में रख कर डॉक्टरों की निगरानी में इलाज कराया जा रहा था। डॉ. नीरज कुमार AIIMS के Covid critical care team में शामिल थे और पिछले 8 माह से AIIMS ICU में कोरोना के गंभीर मरीजों के इलाज में जुटे थे। पटना AIIMS डॉ. नीरज को कोरोना योद्धा बता रहा है। डॉ. नीरज पटना AIIMS के Covid-19 के एक clinical cordinator भी हैं। कोरोना पर विजय प्राप्त करने पर निदेशक डॉ. प्रभात कुमार सिंह सहित फैकल्टी और नर्सों ने खुशी जाहिर की है।

10 दिन में AIIMS के कई डॉक्टर संक्रमित

पिछले 10 दिनों में AIIMS के डॉ. नीरज कुमार के अलावा माइक्रो वायरोलॉजी के दो, रेडियोलॉजी के एक फैकल्टी और 4 रेजिडेंट डॉक्टर भी पॉजिटिव पाए गए थे। बुधवार को भी भर्ती मरीजों की संख्या 143 हो गई, जिनमें 55 ICU में हैं। इसके साथ ही 21 संक्रमित वेंटिलेटर पर हैं जबकि 06 HFNC ( हाई फ्लो) की शिकायत कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें