• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • 600 teachers of VKSU will get arrears, Cabinet approved Rs 51 crore 13 lakh 40 thousand 79 for payment of arrears

खुशखबरी / वीकेएसयू के 600 शिक्षकों को मिलेगा एरियर, कैबिनेट ने बकाया भुगतान के लिए 51 करोड़ 13 लाख 40 हजार 79 रुपए स्वीकृत किए

फाइल फोटो। फाइल फोटो।
X
फाइल फोटो।फाइल फोटो।

  • कुलसचिव  ने बताया कि एरियर के राशि भुगतान के लिए कॉलेजों से विपत्र मांगा गया था
  • कुंवर सिंह विश्वविद्यालय को 51 करोड़ 13 लाख 40 हजार 79 रूपया कैबिनेट की तरफ से स्वीकृत किया गया है

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 12:26 AM IST

आरा. वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय सहित अंगीभूत कॉलेज में कार्यरत शिक्षकों के लिए खुशखबरी है।  लगभग 600 शिक्षकों को बकाया  एरियर का जल्द ही लाभ मिलेगा। बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने एक जनवरी 2016 से 31 मार्च 2019 तक के बकाये एरियर के भुगतान के लिए राशि स्वीकृत कर दिया है।

कुंवर सिंह विश्वविद्यालय को 51 करोड़ 13 लाख 40 हजार 79 रूपया कैबिनेट की तरफ से स्वीकृत किया गया है। जल्द ही यह राशि विश्वविद्यालय को विमुक्त कर दिया जाएगा। सरकार के उपसचिव अरशद फिरोज ने सूबे के सभी विश्वविद्यालय के लिए  767 करोड़ 6 लाख 18 हजार 748 रूपया बकाया एरियर की राशि स्वीकृत एवं विमुक्त करने के लिए पत्र जारी किया है।


राशि विमुक्त होने पर व्हाट्एप से स्वीकृति से लेकर किया जाएगा पेमेंट
राशि विमुक्त होने पर छुट्‌टी के दिनों में कुलपति प्रो देवी प्रसाद तिवारी से व्हाट़एप से स्वीकृति लेकर भुगतान का कार्य किया जाएगा। कुलसचिव श्यामानंद झा ने बताया कि एरियर के भुगतान को लेकर विश्वविद्यालय प्रबंधन हर संभव प्रयास करेगा। उन्होंने बताया कि सचिवालय से अभी विश्वविद्यालय के निधि डॉट एकाउंट में राशि नहीं आया है।  

कॉलेजों से विपत्र आने के बाद होगा भुगतान
कुलसचिव  ने बताया कि एरियर के राशि भुगतान के लिए कॉलेजों से विपत्र मांगा गया था। परन्तु विश्वविद्यालय के तीन अंगीभूत कॉलेज छोड़कर अन्य कॉलेजों ने इस पर कोई रूचि नहीं दिखाया। महाविद्यालय से विपत्र भेजने के लिए बार-बार कहा जा रहा है। यदि सभी महाविद्यालय से विपत्र आ जाता है तो जल्द ही राशि भुगतान करने के लिए गतिविधियां तेज कर दी जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना