पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Among The 3.7 Lakh People Who Got Permanent Citizenship Of New Jammu And Kashmir In A Year, Bihar Was The First One: Sushil Modi

बयान:एक साल में जिन 3.7 लाख लोगों को नये जम्मू-कश्मीर की स्थायी नागरिकता मिली, उनमें पहला व्यक्ति बिहार का: सुशील मोदी

पटना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सुशील कुमार मोदी, उप मुख्यमंत्री, बिहार।
  • मोदी ने कहा कि आज जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद दम तोड़ रहा है और तिरंगा लहरा रहा है
Advertisement
Advertisement

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि एक साल में जिन 3.7 लाख लोगों को नये जम्मू-कश्मीर की स्थायी नागरिकता मिली, उनमें पहला व्यक्ति बिहार का है। रविवार को ट्वीट कर कहा कि दुनिया देख रही है कि आज जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद दम तोड़ रहा है और तिरंगा लहरा रहा है। कांग्रेस और राजद बिहार की जनता के सामने जम्मू-कश्मीर पर बात क्यों नहीं करते?

मोदी ने कहा कि इस साल स्वदेशी राखियों का व्यापार 5 हजार करोड़ तक पहुंचा और कोरोना काल में पांच लाख देशवासियों को रोजगार मिला। तीन तलाक प्रथा से मुक्ति और स्वदेशी राखियों की उपलब्धता ने इस रक्षाबंधन को विशिष्ट बना दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व में भारत ने लद्दाख सीमा पर चीन के दुस्साहस का न केवल प्रबल कूटनीतिक और सामरिक प्रतिरोध किया, बल्कि आत्मनिर्भरता के मंत्र से चीनी अर्थव्यवस्था को भी करारा झटका दिया।सरकार ने जहां 59 चीनी मोबाइल ऐप और उसके क्लोन पर रोक लगायी, वहीं देश के 7 करोड़ से ज्यादा व्यापारियों ने चीनी वस्तुओं का बहिष्कार किया।

डिप्टी सीएम ने कहा कि जिस कांग्रेस ने कई दशकों तक जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों को संरक्षण दिया, सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी करने वालों के प्रति नरमी बरती और धारा-370 हटाने का विरोध कर संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की कूटनीतिक मदद की, उसे महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी से तकलीफ हो रही है। राहुल गांधी उस महबूबा की रिहाई के लिए पैरवी कर रहे हैं, जिसने कहा था कि धारा -370 हटने पर कश्मीर में खून की नदी बह जाएगी और कोई तिरंगा उठाने वाला नहीं रहेगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement