पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Asaduddin Owaisi Patna | AIMIM Chief Asaduddin Owaisi On Narendra Modi, Yogi Adityanath And Bihar CM Nitish Kumar

ओवैसी के बिगड़े बोल:कहा- दम है तो तालिबान को आतंकी घोषित करे केंद्र; UP में मुख्तार को टिकट देने पर बोले- प्रज्ञा ठाकुर दूध की धुली हैं क्या?

पटना2 दिन पहले

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को पटना से केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार में दम है तो तालिबान को आतंकी घोषित करे।

ओवैसी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद को टिकट दिए जाने के सवाल पर कहा कि ऐसे सवाल JDU और BJP से क्यों नहीं किया जाता है? प्रज्ञा ठाकुर दूध की धुली हैं क्या? JDU के कितने सांसदों पर क्रिमिनल केस हैं? ओवैसी ने ऐलान किया कि हमारी पार्टी UP में 100 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। अभी गठबंधन तय नहीं है।

उन्होंने बिहार में चोर दरवाजे से NRC लागू करने की बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार के पदाधिकारी विशेष क्षेत्रों को चिह्नित कर फरमान जारी कर रहे हैं। पूरी ताकत के साथ बिहार में हम अपने संगठन को मजबूत करेंगे।

पटना में प्रेस कांफ्रेंस करते ओवैसी।
पटना में प्रेस कांफ्रेंस करते ओवैसी।

मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में स्कूल-कॉलेज नहीं
अब्बा जान वाले विवाद पर ओवैसी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने अपने मंच से झूठ बोला है, ये उनकी आदत बन चुकी है। हम पूछना चाह रहे है कि सोनिया की मौत आगरा में राशन नहीं मिलने से हुई, एक खोजा राम थे उनको खाना नहीं मिला, एक बेबी है, अलीगढ़ की गुड्डी है, एक रानी देवी है, इन सबका मजहब क्या है। यूपी में मुसलमानों की साक्षरता-दर सबसे कम है।

मुस्लिम समुदाय के बच्चों का स्‍कूल ड्रॉप आउट सर्वाधिक है। मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में स्कूल-कॉलेज नहीं खोले जाते हैं। मुसलमानों का 60 प्रतिशत ड्रॉप आउट रेट है, आपने क्या किया। पूरे उत्तर प्रदेश में आपने मात्र 10 घर दिए। माइनॉरिटी का फंड खर्च नहीं होता है। वो सोचते हैं ये सब बोल कर अपनी गिरती साख बचा लेंगे। मगर, UP की जनता सब जानती है। 2017 में कब्रिस्तान और श्मशान वाली बात फिर उठा रहे हैं।

खुद को जिन्ना कहे जाने पर साधा निशाना
BJP विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल के ओवैसी को जिन्ना कहे जाने पर उन्होंने कहा कि आडवाणी जी ने क्या लिखा था, ओवैसी का नाम लिखा था, जिन्ना की कब्र पर क्या लिखा था। यह लोग जाहिल लोग हैं, पढ़ते नहीं है। आडवाणी ने जिन्ना की तारीफ कर दी। हम यहां पर हैं तो जिन्ना के पैगाम को रिजेक्ट किए। टू नेशन थ्योरी को रिजेक्ट किया। इनको हर आदमी वही लगता है, जो भी माइनॉरिटी एंपावरमेंट की बात करता है।

UAPA की सूची में तालिबान को डाले केंद्र सरकार
केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए ओवैसी ने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान के आने से पाकिस्तान-चीन मजबूत होंगे। यह भारत के लिए फिक्र की बात है। नरेंद्र मोदी सरकार को तालिबान को आंतकी घोषित करना चाहिए। UAPA की सूची में तालिबान को डाले। नरेंद्र मोदी की सरकार में दम है तो तालिबान को आतंकी घोषित करें।

ओवैसी पर BJP का पलटवार
ओवैसी के इन बयानों पर OBC मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री और बिहार भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि वह NRC का नाम लेकर मुसलमानों को भड़काना चाहते हैं। उनको समझ की कमी है। ये सिर्फ कांग्रेस- RJD की तर्ज पर मुसलमानों की भावनाओं को भड़काकर राजनीति करना चाहते हैं।

उनको लगता है कि NRC के नाम पर राजनीति करने से मुसलमानों की भावना को आसानी से भड़का सकते हैं। किसी भी देश में कोई भी व्यक्ति बिना पासपोर्ट और वीजा के रह नहीं सकता है। जिनको राजनीतिक आश्रय या शरणार्थी का दर्जा नहीं मिला हो, उसके अलावा बाहर से आये लोग अवैध निवासी ही माने जाएंगे। जिस बात पर असदुद्दीन ओवैसी अन्यथा का बयान देकर मुसलमानों की भावनाएं भड़का रहे हैं। वह एक सामान्य पुलिस प्रक्रिया है।

उन्होंने कहा कि यह बात किसी से नहीं छुपी है कि सीमांचल किशनगंज, कटिहार, अररिया आदि जिलों में बड़ी संख्या में अवैध निवासी प्रवास कर रहे हैं। ऐसे निवासियों की सूची सरकार को निश्चित तौर पर बनानी चाहिए।

खबरें और भी हैं...