पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Attack Plan To Target PM Narendra Modi Yogi Adityanath Bihar Election Rally, High Alert After Intel Inputs Warning

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अलर्ट:बिहार में चुनावी रैली के दौरान बड़े हमले की साजिश, इसी हफ्ते होने वाली हैं पीएम नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की सभाएं

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री और योगी आदित्यनाथ की होने वाली रैली में विशेष ध्यान देने को कहा गया है।
  • सभाओं में हमले का मिला इनपुट, सभी रेंज आईजी-डीआईजी के साथ ही पुलिस कप्तानों को जारी किया गया अलर्ट
  • चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री समेत बिहार आने वाले हैं देश के कई बड़े नेता, पीएम की होनी है 12 सभाएं

विधानसभा चुनाव के इस माहौल में गड़बड़ी फैलाने की साजिश रची जा रही है। साजिश चुनावी सभा में हमला करने की है, लोगों की जान लेने की है। टारगेट पर कई बड़े नेता हो सकते हैं। खुफिया तंत्रों से इस बात का इनपुट बिहार पुलिस मुख्यालय को मिला है, जिसके बाद न सिर्फ मुख्यालय के बड़े अधिकारी खुद अलर्ट हुए, बल्कि इसे पूरी गंभीरता से लिया। मुख्यालय ने पूरे बिहार को अलर्ट पर रखा है। राज्य के तमाम रेंज आईजी और डीआईजी के साथ ही सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को अलर्ट रहने का खास निर्देश जारी किया गया है।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के आदेश
बिहार चुनाव में इसी सप्ताह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रचार अभियान शुरू होना है। राज्य के अंदर प्रधानमंत्री की कुल 12 जनसभाएं होनी हैं। इसी तरह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी चुनावी रैली होनी है। इसी सप्ताह से इनका भी कार्यक्रम बिहार के अंदर शुरू है। अलग-अलग पार्टियों के कई बड़े नेता भी चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए बिहार आने वाले हैं। ऐसे में रैली के दौरान हमले की साजिश रचने की बात सामने आने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। बिहार पुलिस इस मामले में किसी प्रकार का कोई रिस्क नहीं उठाना चाहती है। ऐसे में चुनावी सभा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के आदेश दिए गए हैं। इस बारे में एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने बताया कि अति विशिष्ट नेताओं की सुरक्षा का जिम्मेवारी जिन एजेंसियों की होती है, हम उनसे मार्गदर्शन ले रहे हैं।

नक्सल प्रभावित जिलों में भी कई रैलियां
खासकर प्रधानमंत्री और योगी आदित्यनाथ की होने वाली रैली में विशेष ध्यान देने को कहा गया है, क्योंकि इनकी कई रैलियां नक्सल प्रभावित जिलों में भी होनी हैं। एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार के अनुसार राज्य की पुलिस पीएम और यूपी के सीएम की सुरक्षा संभालने वाली एजेंसियों के कांट्रैक्ट में है। उनके अनुसार सुरक्षा इंतजाम को लेकर जो निर्देश दिए जाएंगे, उस पर बिहार पुलिस अमल करेगी। हर हाल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। बिहार आने वाले सभी पार्टी के नेताओं की होने वाली रैलियों में सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

2013 में पटना में मोदी की सभा में हुए थे सीरियल ब्लास्ट
सबसे अधिक चौकसी नरेंद्र मोदी की रैलियों में बरती जाएगी, क्योंकि 2013 में पटना के ही गांधी मैदान में हुई हुंकार रैली के दौरान नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में सीरियल ब्लास्ट हुए थे। यह धमाका आतंकियों की तरफ से किया गया था। कई लोग उस रैली में मारे गए थे। सात साल पहले हुई इस घटना को ध्यान में रखते हुए बिहार पुलिस किसी प्रकार का जोखिम नहीं उठाने वाली है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें