18 दिसंबर से 5 जनवरी तक चलेगी B.Ed की परीक्षा:मगध यूनिवर्सिटी ने की पहले और दूसरे सत्र की डेटशीट जारी, 5 जनवरी से पहले प्रोजेक्ट जमा करने का निर्देश

गयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मगध विवि की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
मगध विवि की फाइल फोटो।

मगध यूनिवर्सिटी ने B.Ed परीक्षा फर्स्ट व सेकेंड ईयर की डेटशीट जारी कर दी है। परीक्षा नियंत्रक की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार फर्स्ट ईयर की लिखित परीक्षा 18 दिसंबर से शुरू होकर 5 जनवरी तक चलेगी।

कॉलेज को निर्देश दिया गया है कि प्रोजेक्ट वाइवा प्रैक्टिकल की परीक्षाा सात जनवरी से पहले लेकर मार्क्स सबमिट कर दें। सेकेंड ईयर की लिखित परीक्षा 18 दिसंबर से शुरू होकर 23 दिसंबर तक ली जाएगी। कॉलेज को निर्देश दिया गया है कि प्रोजेक्ट वाइवा और प्रैक्टिकल की परीक्षा पांच जनवरी से पहले लेकर मार्क्स सबमिट कर दें। B.Ed फर्स्ट ईयर की परीक्षा पहली पाली में सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक और सेकेंड ईयर की परीक्षा दूसरी पाली में दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक ली जाएगी।

एमयू कुलपति के घोटाले की जांच के बाद पहली परीक्षा

करोड़ों रुपये के घोटाले के जांच के आरोप में घिरे एमयू कुलपति डॉ राजेंद्र प्रसाद के छुट्‌टी पर चले जाने के बाद एमयू की ओर से पहली बार किसी भी परीक्षा का निर्णय लिया गया है। आरोपी कुलपति 24 दिसंबर तक छुट्‌टी पर चल रहे हैं।

पीएचडी कोर्स वर्क रिजल्ट का अब भी इंतजार

मगध विश्वविद्यालय बोधागया में 2019 में प्री पीएचडी टेस्ट का फार्म जमा के लिए लिया गया था। 2020 के दिसंबर में परीक्षा ली गई थी। जनवरी 2021 में प्री पीएचडी टेस्ट का परिणाम घोषित किया गया। फरवरी से कोर्स वर्क की विधिवत पढ़ाई शुरू की गई। जिसकी जांच परीक्षा अक्तूबर में संपन्न हुआ दो माह बीत जाने के बाद अब तक परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किया गया है।

खबरें और भी हैं...