• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Begusarai Panchayat Election News; Polling At 216 Booths In Bhagwanpur Underway, DM SP Taking Stock Of Situation

बेगूसराय के एक प्रखंड में मतदान:भगवानपुर में 216 बूथों पर हुआ मतदान, DM-SP इलाके में घूम कर लेते रहे स्थिति का जायजा

बेगूसराय2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम और एसपी ने खुद भगवानपुर प्रखंड के विभिन्न बूथों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिया। - Dainik Bhaskar
डीएम और एसपी ने खुद भगवानपुर प्रखंड के विभिन्न बूथों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिया।

बेगूसराय के भगवानपुर प्रखंड में चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच आज शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ। दिन के 12 बजे तक कुल 22 प्रतिशत मतदान रहा है। मतदान को लेकर बेगूसराय के डीएम अरविंद कुमार वर्मा और एसपी अवकाश कुमार ने खुद भगवानपुर प्रखंड के विभिन्न बूथों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिया।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि भगवानपुर प्रखंड में कुल 216 बूथों पर मतदान हो रहा है। सभी बूथों पर पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट फोर्स के साथ तैनात किए गए है। इसके अलावा हर पंचायत में दो-दो सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी तैनात हैं, ताकि किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने में दिक्कत न हो। इसके साथ दो-तीन पंचायत में एक जोनल मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी टैग किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि हम और एसपी साहब साथ में चुनाव का जायजा ले रहे हैं। फिलहाल कहीं पर कोई समस्या नहीं है। जितिया को लेकर हमने निर्देश दिया है कि पहले महिलाओं का मतदान कराया जाए। पूरे प्रखंड को दो जोन में बांटा गया है। सीनियर पदाधिकारी डीएसपी के साथ तैनात किए गए हैं। ब्लॉक मे रिजर्व फोर्स रखा गया है ताकि किसी प्रकार की आवश्यकता हो तो, उसका प्रयोग किया जा सके। बाइक की मोबाइल टीम भी रखी गई है जो लगातार भ्रमण कर रही है।

216 केंद्रों पर शांतिपूर्ण चल रहा मतदान

भगवानपुर प्रखंड में कुल 15 पंचायतों के लिए मतदान की प्रक्रिया 216 केंद्रों पर सुबह से ही शांतिपूर्ण तरीके से चल रही है। इस दौरान एक जगह ईवीएम की खराबी की सूचना प्राप्त हुई थी, इसे बाद में ठीक कर लिया गया। प्रखंड में 15 पंचायतों के लिए मुखिया पद के लिए कुल 137 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। जिसमें 69 पुरुष और 68 महिला उम्मीदवार हैं। सरपंच के लिए 78 उम्मीदवार खड़े हैं। पंचायत समिति सदस्य के लिए 121 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। उम्मीदवारों में वार्ड के लिए 927 जबकि पंच के लिए 439 सदस्यों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। इस तरह सभी पदों के लिए कुल 1703 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...