• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Betia's panchayat decision: People coming from outside will stay in school, public representatives will make arrangements for food and drink

कोरोना को हराना है / बेतिया की पंचायत का फैसला : बाहर से आने वाले लोग स्कूल में ही रहेंगे, जनप्रतिनिधि करेंगे खाने-पीने का इंतजाम

सोशल डिस्टेंसिंग : तैयारियों को लेकर बैठक करते मुखिया और अन्य। सोशल डिस्टेंसिंग : तैयारियों को लेकर बैठक करते मुखिया और अन्य।
X
सोशल डिस्टेंसिंग : तैयारियों को लेकर बैठक करते मुखिया और अन्य।सोशल डिस्टेंसिंग : तैयारियों को लेकर बैठक करते मुखिया और अन्य।

  • बैठक के बाद मुखिया प्रतिनिधि ने लोगों के बीच दर्जनों मास्क तथा डिटॉल साबुन का वितरण किया
  • खास बात यह कि बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह पालन किया गया

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 02:27 AM IST

बेतिया. कोरोना संक्रमण से बचाव और पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए बगहा एक प्रखंड की पतिलार पंचायत ने अनोखी पहल की है। गुरुवार को जनप्रतिनिधियों व समाजसेवियों ने राजकीय बुनियादी विद्यालय के पुराने परिसर में एक बैठक की जिसमें निर्णय लिया गया कि बाहर से घर लौट रहे लोगों की सुरक्षा तथा पंचायत के अन्य लोगों से उनका संपर्क नहीं होने देने के लिए उन्हें राजकीय बुनियादी विद्यालय (पुराना) तथा श्री हरिहर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में रखा जाएगा। उनके भाेजन की व्यवस्था जनप्रतिनिधियों द्वारा की जाएगी। खास बात यह कि बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह पालन किया गया।

मुखिया प्रतिनिधि ने बताया कि ऐसी व्यवस्था के लिए राज्य सरकार का भी निर्देश प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि इन शिविरों में आगंतुकों के लिए भी रहने, सोने, खाने-पीने की व्यवस्था की जाएगी, ताकि किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो सके। विश्वास जताया गया कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए यह तरीका बेहद कारगर होगा। 


बैठक की अध्यक्षता मुखिया प्रतिनिधि धनंजय यादव ने की। संचालन अशोक राव ने किया। बैठक के बाद मुखिया प्रतिनिधि ने लोगों के बीच दर्जनों मास्क तथा डिटॉल साबुन का वितरण किया। लोगों को साफ सफाई से रहने, बाहर नहीं निकलने, बार-बार साबुन से हाथ धोने व लोगों से दूरी बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। बैठक में बताया गया कि पंचायत के लोगों को खांसी, बुखार, मांसपेशियों में दर्द आदि की शिकायत हो तो फौरन इसकी सूचना बगहा पीएचसी को दें। इसके अलावा बाहर से आने वाले लोगों की सूची भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराएं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना