पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Narendra Modi | Bhagalpur Airport Condition; Prime Minister Narendra Modi Election Rally In Bihar District

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनावी एयरपोर्ट:प्रधानमंत्री जी…मैं सिर्फ कहने को एयरपोर्ट हूं, चुनाव के पहले भी भागलपुर का विमान आकर पटना से लौटा

एक महीने पहलेलेखक: कुमार जितेंद्र ज्योति
  • कॉपी लिंक
पीएम के आने के पहले दिखाने को हुआ काम, वैसे एयरपोर्ट के रनवे पर गाय-भैंसे दिखती हैं।
  • VAT JPV, King Air B200 GT पिछले महीने आया था ट्रायल के लिए, मगर नहीं मिला NOC
  • 2013 में Serena grand 208B एयरक्राफ्ट भागलपुर में ट्रायल कर गया, नहीं मिली सब्सिडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी! मैं भागलपुर एयरपोर्ट कहलाता हूं। किसी से पूछिए तो एयरपोर्ट कहता है, लेकिन मैं तो वर्षों से एयरपोर्ट बनने के लिए बेकरार हूं। 2013 में एक Serena grand 208B एयरक्राफ्ट उतरा तो बड़ा अच्छा लगा था, लेकिन फिर बिहार सरकार ने रुचि नहीं दिखाई और सब्सिडी नहीं दी। भला, प्रति यात्री 60 हजार रुपए खर्च कर किसी को 5-7 हजार में यात्रा कैसे कराती विमानन कंपनी। खैर, अभी भी चुनाव होना था तो मेरा मन डोला। खूब चर्चा थी कि चुनाव के पहले विमान उड़ेगा। लेकिन, VAT JPV, King Air B200 GT पिछले महीने ट्रायल के लिए पटना तक तो आया, लेकिन भागलपुर में मुझ तक नहीं पहुंच सका। हालत जो इतनी खराब थी!

ऐसी स्थिति में कोई विमान कैसे लैंड कर सकता है।
ऐसी स्थिति में कोई विमान कैसे लैंड कर सकता है।

चुनाव के ठीक पहले याद आया एयरपोर्ट, लेकिन NOC ही नहीं मिला
आपको शायद पता न हो, B200 GT एयरक्राफ्ट लेकर बी. कृष्णैया और अमृतपाल सिंह पटना तक आए थे। विमान पटना के स्टेट हैंगर में ही लटका रहा और फिर लौट गया। कारण यह था कि भागलपुर में भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को मेरी स्थिति पता थी। वह अपने ऊपर कैसे लेते! सो, 16 सितंबर 2020 को जिला प्रशासन को जवाब दे दिया कि “भागलपुर हवाई-अड्‌डा अंतर्गत रनवे की सतह का नवीनीकरण कार्य प्रगति में हैं। वर्तमान में रनवे का सतह वायुयान के उतरने एवं उड़ान भरने के लिए उपयुक्त नहीं है। संवेदक को 20 दिनों के अंदर कार्य पूर्ण करने हेतु निर्देश दिया गया है। कार्य पूर्ण होने के पश्चात वायुयान के उतरने एवं उड़ान भरने के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र दिया जा सकता है।”

खराब हालत को स्वीकार कर भवन निर्माण विभाग ने नहीं दिया NOC.
खराब हालत को स्वीकार कर भवन निर्माण विभाग ने नहीं दिया NOC.

अब आप ही देखिए, क्या यहां विमान उतर सकता है
2013 में serena grand 208b विमान ट्रायल कर लौटा था। तब भी बहुत बवाल के बाद रनवे को ठीक किया गया था। विमानन कंपनी से हर तरह की डील करने के बाद ट्रायल हुआ था। इस बार लगा कि यह चुनावी ऐलान है। पूरा माहौल बनाया गया कि विमान आ रहा है, लेकिन यहां तैयारी तो थी ही नहीं। आपको लग रहा है कि तैयारी थी? देखिए, आपकी रैली के दो-तीन दिन पहले तक गाय-भैंसे रनवे पर सुस्ता रही थीं। यहीं झाड़ियों में लोग नित्यक्रिया के लिए आते हैं। महिलाओं का अलग सेक्शन है और पुरुषों की अलग जगह। अब आप ही बताइए, ऐसे में विमान उड़ाने की बात को क्या कहेंगे? 16 सितंबर की चिट्‌ठी में 20 दिनों के अंदर विमान उड़ाने लायक बनाने की बात थी, लेकिन आपको लग रहा है कि ऐसी स्थिति है? मुझे तो नहीं लगता। यह सब जो भी आप देख पा रहे हैं, आपके आने की तैयारी के कारण है। आप आने वाले थे तो छिपाने-लुकाने के लिए सब किया गया है। लीपापोती समझते हैं न! वही है।

-साथ में भागलपुर से कृष्ण बल्लभ नारायण

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने आत्मविश्वास व कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे और सफलता भी हासिल होगी। घर की जरूरतों को पूरा करने में भी आपका समय व्यतीत होगा। किसी निकट संबंधी से...

और पढ़ें