• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur Panchayat Election News; Voting Begins In 14 Panchayats Of Jagdishpur Block Female Voters Dominating Male

भागलपुर के जगदीशपुर प्रखंड में मतदान:14 पंचायतों में वोटिंग, महिलाएं दिखीं पुरुषों से आगे, उत्साह में फेल होता दिखा कोरोना गाइडलाइन

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मतदान केंद्र पर उमड़ी महिलाओं की भीड़। - Dainik Bhaskar
मतदान केंद्र पर उमड़ी महिलाओं की भीड़।

भागलपुर में पंचायत चुनाव अपने निर्धारित समय पर शुरू हो गया। जिले के जगदीशपुर प्रखंड की 14 पंचायतों में आज ग्राम सरकार की छह पदों के लिए मतदान हुआ। सुबह सात बजे वोटिंग शुरू होते ही बैजानी पंचायत में बूथ संख्या 69 पर मशीन खराब होने की वजह से लगभग 50 मिनट तक मतदान बाधित रहा।

कोरोना गाइडलाइन रहा फेल

बैजानी पंचायत के अधिकतर बूथों पर कोरोना गाइडलाइन फेल दिखा। इस क्रम में सामाजिक दूरी तो खत्म हो ही गयी। इसके साथ-साथ मास्क भी कहीं था तो कहीं नहीं था। मतदान करने आये लोगों को न तो कोई निर्देश देने वाला था और न ही मास्क वितरण करने की वहां कोई व्यवस्था थी।

जगदीशपुर के सामुदायिक भवन स्थित बूथ संख्या 172 पर मतदान शुरू होते ही बायोमेट्रिक मशीन खराब हो गया। तब से पोलिंग एजेंट के द्वारा पहचान कराकर मतदान किया जाने लगा। लेकिन पूर्व मुखिया ममता देवी ने इसकी शिकायत पदाधिकारी को देते हुए मतदान केंद्र बन्द करने लगी। मतदान केंद्र पर भीड़ जमा होने लगी। पीठासीन पदाधिकारियों ने उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने मतदान तब तक रोकने को कहा जबतक कि बायोमीट्रिक मशीन उपलब्ध नहीं हो जाते। मौजूद अधिकारियों ने समझा बुझाकर उन्हें वहां से भेज दिया। यहां 11 बजे तक 27.24 फीसदी मतदान हुआ, जिसमे महिलाओं का मतदान 39 फीसदी जबकि पुरुषों का मतदान 15.86 फीसदी हुआ।

महिलाओं ने बढ़चढ़ कर की हिस्सेदारी

बलुआचक पुरैनी के मतदान संख्या 99 पर महिलाओं की लंबी-लंबी लाइन लगी दिखी। हालांकि यहां भी मास्क और सामाजिक दूरी खत्म थी। लेकिन पुरुष की अपेक्षा महिलाओं की तादात पुरुषों की अपेक्षा कई गुना ज्यादा दिखीं।

डीएम और एसएसपी करते रहे मॉनिटरिंग
जगदीशपुर प्रखंड में सुबह से ही भागलपुर के जिलाधिकारी सुव्रत सेन और एसएसपी नताशा गुड़िया गश्त करते रहे। उन्होंने बताया कि सभी जगहों पर चुनाव शांतिपूर्ण हो रहा है। कहीं से भी किसी अप्रिय घटनाओं की कोई सूचना नहीं है।

खबरें और भी हैं...