बिहार से LIVE अपडेट्स:खगड़िया में बड़ा रेल हादसा टला, राज्यरानी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खगड़िया में बड़ा रेल हादसा सोमवार शाम टल गया। राज्यरानी एक्सप्रेस के ड्राइवर को बदला घाट के पास इमरजेंसी ब्रेक लगानी पड़ी। गाड़ी संख्या 12568 डाउन पटना से सहरसा जा रही थी। इस दौरान बदला घाट के पास पटरी पर अलकतरा ड्रम रखा हुआ था, जिससे ट्रेन टकरा गई। इसके बाद ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई। इससे ऑयल टैंक फट गया। साथ ही पाइप लाइन भी डैमेज हुआ है। हालांकि, किस तरह के जान-माल के हानि की सूचना नहीं है। पढ़ें पूरी खबर...

छपरा में एक करोड़ के सोना की लूट

छपरा के भगवान बाजार थाना क्षेत्र के कासी बाजार स्थित पीएन ज्वेर्ल्स में सोमवार को 6 नकाबपोश बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने हथियार के बल पर करीब 1 करोड़ रुपए के गहनों की लूट की और भाग निकले। पढें पूरी खबर...

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' देखने सिनेमा हॉल पहुंचे बिहार के मंत्री-विधायक

बिहार विधानसभा में सोमवार को फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर काफी हंगामा हुआ। विपक्ष के विधासकों ने सिनेमा का टिकट भी फाड़ दिया। वहीं, भाजपा और JDU के विधायक और मंत्री आज शाम 6 बजे से ही मोना सिनेमा हॉल में जुटने लगे। सभी मंत्री विधायक अब एक साथ फिल्म देखेंगे।

फिल्म देखने पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष, मंत्री।
फिल्म देखने पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष, मंत्री।

उच्च माध्यमिक विद्यालयों में हेड मास्टर के पद पर आवेदन की तिथि 11 अप्रैल तक बढ़ाई गई

बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षा विभाग के अंतर्गत उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के 6421 रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया था। आवेदन भरने की तिथि 28 मार्च 2022 तक निर्धारित थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर आयोग ने 11 अप्रैल 2022 कर दिया है।

आयोग ने ऑनलाइन आवेदन में एडिट करने की निर्धारित तिथि 4 अप्रैल 2022 को भी बढ़ाया है। इसे बढ़ाकर 18 अप्रैल 2022 कर दिया है। यह जानकारी बीपीएससी के परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी लगातार आयोग से आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग कर रहे थे। पढ़िए पूरी खबर...

BPSC 67वीं की PT अब 8 मई को, पहले 7 मई को होना था एग्जाम

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं PT की संभावित तिथि फिर बढ़ा दी है। आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि 67वीं PT का आयोजन अब 7 मई 2022 की जगह 8 मई 2022 को होगा। दरअसल, CBSE की इंटरनल परीक्षा होने वाली है। इस कारण परीक्षा का सेंटर बनाने में दिक्कत हो रही है। इसलिए तिथि बढ़ाई गई है।

परीक्षा में 6 लाख दो हजार 221 आवेदन आए हैं। बता दें, अभ्यर्थियों की बढ़ी संख्या की वजह से 23 जनवरी को होने वाली परीक्षा को स्थगित किया गया था। आयोग के कई पदाधिकारी और कर्मी के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से भी इस परीक्षा में देर पर देर हुई।

अब लखीसराय में बम विस्फोट, 7 लोग जख्मी; 2 जिंदा बम भी मिले

लखीसराय के वालीपुर में सोमवार को एक घर में बम विस्फोट हुआ। इस हादसे में 7 लोग जख्मी हुए हैं। इन्हें पुलिस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है। जिस घर में ब्लास्ट हुआ, वो लूटन रजक का है। पुलिस ने वहां से 2 जिंदा बम भी बरामद किए हैं। सूत्रों के अनुसार, उसके घर में ही 3 बम रखे हुए थे। पढिए पूरी खबर...

सहनी ने BJP के साथ किया विश्वासघात

विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के मुखिया मुकेश सहनी के मंत्री पद से बर्खास्तगी के बाद BJP का बड़ा बयान सामने आया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि मुकेश सहनी जिसके साथ भी रहे विश्वासघात किए हैं। उन्होंने कहा कि वे अपनी पार्टी का विलय BJP में कर देंगे लेकिन बाद में इससे बदल गए। राज्यपाल के साथ मुलाकात के बाद संजय जायसवाल ने कहा कि मुकेश सहनी को वहम हो गया था कि वे सरकार चला रहे हैं, यही कारण है कि उनका पूरी तरह सफाया हो गया।

सीवान में सुबह-सुबह भीषण सड़क हादसा, पिकअप-बाइक टक्कर में एक की मौत, 4 लोग घायल

सीवान में सुबह-सुबह हुए भीषण सड़क हादसे में एक शख्स की मौत हो गई है, वहीं 4 लोग घायल हैं। घटना तरवारा थाना क्षेत्र के तरवारा नहर पुल के समीप की है। एक अनियंत्रित पिकअप ने बाइक और ऑटो में टक्कर मार दी है। इसमें बाइक सवार व्यक्ति की मौत हो गई जबकि ऑटो सवार 4 लोग घायल हो गए हैं।

यहां पढ़े पूरी खबर

जिलों से अन्य अपडेट्स

  • सीतामढ़ी के रुन्नीसैदपुर में व्यवसायी से देर रात डेढ़ लाख रुपए की लूट हुई है। अपराधियों ने दहशत फैलाने के उद्देश्य से हवाई फायरिंग भी की है।
  • सीतामढ़ी जिले के नानपुर थाना क्षेत्र के दादरी गांव में भीषण आगलगी हुई है। इसमें करीब 15 लाख की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई है।
  • मोतिहारी के चकिया में सगे भाई ने ही भाई की चाकू से गोदकर हत्या कर दी है। घटना के पीछे शादी को लेकर हुआ विवाद बताया जा रहा है। भतीजे को भी चाकू से मारकर घायल कर दिया, जिसका इलाज चल रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर छानबीन में जुट गई है।
खबरें और भी हैं...