पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Banka Madarsa Building Blast Latest Update; BJP MLA Hari Bhushan Thakur Demand For Closure Of Mosques

मदरसा में ब्लास्ट पर भिड़े NDA के नेता:BJP विधायक ने कहा- मस्जिदों और मदरसों में बनता है बम, इन्हें बंद करे सरकार; JDU नेता बोले- इन्हें पागलखाने भेजो

पटना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार के बांका के एक मदरसे में मंगलवार को हुई बम ब्लास्ट की घटना पर सत्ताधारी नितिश कुमार और भाजपा विधायक आपस में भिड़ गए। भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर ने बिहार में सभी मदरसों और मस्जिदों को बंद करने की मांग कर दी है।

भाजपा विधायक की इस मांग से बिफरे जदयू नेता गुलाम रसूल बलियावी ने ऐसा बयान देने वाले नेताओं को पागलखाने भेजने की मांग की है।

मदरसों में बम बनाने और हिंसा फैलाने की दी जाती है शिक्षा
बिस्फी से भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर ने आरोप लगाया है कि बिहार में मदरसा और मस्जिदों के अंदर आतंकवाद की शिक्षा दी जा रही है। मदरसों में बम बनाने और हिंसा फैलाने की ट्रेनिंग दी जाती है। उन्होंने सरकार से बिहार के सभी मदरसों और मस्जिदों को बंद करने की मांग की है।

विधायक के मुताबिक, बच्चों को मदरसों से निकालकर सामान्य स्कूली शिक्षा दी जानी चाहिए। हरि भूषण यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समाज दलितों का उत्पीड़न कर रहा है। जमुई, गोपालगंज और पूर्णिया के मामलों को उन्होंने इसका उदाहरण बताया है।

जदयू ने किया पलटवार
भाजपा विधायक का यह बयान जदयू नेता गुलाम रसूल बलियावी को नागवार गुजरा। जदयू के MLC बलियावी ने ठाकुर के साथ ही भाजपा को भी निशाने पर ले लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों को चुनाव के समय मस्जिद और मदरसा नहीं दिखता, तब वो सर्वधर्म समभाव की बातें करते हैं, लेकिन चुनाव जीतते ही अपने असली एजेंडे पर आ जाते हैं।

मदरसा में मंगलवार को हुआ था विस्फोट
8 जून को बांका के सदर थाना क्षेत्र के चमरेली नवटोलिया गांव के एक मदरसा में सुबह शक्तिशाली बम विस्फोट हुआ था। विस्फोट से पूरा मदरसा जमींदोज हो गया था। बम इतना शक्तिशाली था कि मदरसा से सटे मस्जिद के कई भाग भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। बम विस्फोट के बाद गांव में पूरा अंधेरा छा गया और अफरा-तफरी का माहौल हो गया था।

विस्फोट की आवाज से आसपास के गांव के ग्रामीण भी दहशत में आ गए थे। इस घटना में बम विस्फोट से घायल मस्जिद के इमाम की मौत हो गई थी, जबकि 4 लोगों के घायल होने की सूचना है।

खबरें और भी हैं...