बिहार ने अरुणाचल को दी मात:सीनियर महिला क्रिकेट में 64 रनों से जीती बिहार टीम, श्रद्धा की घातक गेंदबाजी ने अरुणाचल को किया ढेर

पटना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बेंगलुरु के एलूर क्रिकेट स्टेडियम में हो रहा मैच। - Dainik Bhaskar
बेंगलुरु के एलूर क्रिकेट स्टेडियम में हो रहा मैच।

बिहार की महिला खिलाड़ियों ने एक बार फिर अपना लोहा मनवाया है। BCCI की ओर से आयोजित सीनियर महिला एक दिवसीय ट्रॉफी के दूसरे मैच में बिहार टीम ने अरुणाचल प्रदेश को 64 रनों से करारी शिकस्त दी है। बेंगलुरु के एलूर क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को बिहार की कप्तान रचना कुमारी ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। 41.4 ओवर में 129 रन पर बिहार टीम ऑल आउट हुई।

अपूर्वा के 29 रनों ने दिलाई बड़ी बढ़त
बिहार की तरफ से सर्वाधिक 29 रन अपूर्वा कुमारी ने बनाए। वहीं प्रीति ने 14 रन, सना अली ने 13 रन और प्रिया प्रीति ने 13 रनों का योगदान दिया। बाकी खिलाड़ी दोहरे अंक को भी नहीं छू पाए। बिहार की कप्तान का प्रदर्शन एक बार फिर निराशाजनक रहा। कप्तान रचना कुमारी बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौटी। मैच में अतिरिक्त से कुल 32 रन बने। अरुणाचल प्रदेश की गेंदबाज नवम यापू ने 14 रन देकर 1, एन याकर ने 32 रन देकर 2, बी रितू ने 18 रन देकर 1 और एस लिगू ने 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

श्रद्धा ने 19 रन देकर 3 विकेट चटकाए
जवाब में खेलने उतरी अरुणाचल प्रदेश की बल्लेबाज बिहार की घातक गेंदबाजी को झेलने में नाकाम रही। नतीजा हुआ कि निर्धारित 50 ओवर खेलने के बावजूद अरुणाचल की टीम 1.30 के रन रेट से मात्र 65 रन हीं बना सकी। इस तरह से बिहार ने यह मैच 64 रनों से जीत लिया। अरुणाचल प्रदेश की 4 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुईं। कप्तान बी रितू ने 11, नवम यापू ने 28 रन बनाए। वहीं अतिरिक्त से 10 रन मिले। बिहार की ओर से गेंदबाजी करती हुई श्रद्धा ने 19 रन देकर 3 विकेट, अपूर्वा ने 12 रन देकर 2, प्रीति प्रिया ने 9 रन देकर 1, पूजा कुमारी ने 16 रन देकर 1 और बी. कुमारी ने 1 रन देकर 1 विकेट चटकाए।

खबरें और भी हैं...