पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना में BJP नेता के पेट में घोंपा सरिया:बाईपास थाने से 600 मीटर की दूरी पर घटना, लूट का विरोध कर रहे थे, अस्पताल में मौत

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऑपरेशन के दो घंटे बाद अस्पताल में हुई मौत। - Dainik Bhaskar
ऑपरेशन के दो घंटे बाद अस्पताल में हुई मौत।
  • शुक्रवार की रात लगभग 9.15 बजे बदमाशों ने की लूट की कोशिश
  • घायल होने के बाद भी बदमाशों को दौड़ाया, लूटने नहीं दी बाइक

बाईपास थाना क्षेत्र के NH 30 सर्विस लेन पर लूट की घटना का विरोध करने पर दो बदमाशों ने भाजपा नेता के पेट में सरिया घोंप दिया। घायल होने के बाद भी भाजपा नेता ने दोनों बदमाशों का पीछा किया, लेकिन वह दोबारा हमला कर NH 30 पर भाग निकले। पेट में जख्म के बाद भी भाजपा नेता की हालत गंभीर नहीं हुई और वह बोलते हुए OT में गए। लेकिन ऑपरेशन के दो घंटे बाद ही अस्पताल ने मौत की सूचना दे दी। घटना से लोगों में पुलिस के खिलाफ काफी आक्रोश है। थाना से 600 मीटर की दूरी पर घटना हुई और बदमाश पैदल भागे, लेकिन कोई पकड़ने वाला नहीं था।

चाचा की जुबानी, भाजपा नेता के मौत की कहानी
दोस्त के घर जा रहे विनय कृष्ण भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता रहे और वह बेगमपुर के रहने वाले थे। विनय के चाचा ने दैनिक भास्कर को बताया कि वह बाइक से अपने दोस्त के घर जा रहे थे। शुक्रवार की रात लगभग 9.15 बजे वह घर से थोड़ी ही दूरी पर NH 30 के सर्विस लेन महादेव स्थान मिश्रा पेट्रोल पंप के पास पहुंचे थे। वह पूरब की तरफ जा रहे थे और सर्विस लेन पर ही विपरीत दिशा से दो युवक पैदल आ रहे थे। बाइक के पास पहुंचते ही दोनों बदमाशों ने बाइक की हैंडल पकड़कर रोक लिया। बाइक रोकते ही जैसे ही बदमाशा झपट्टा मारने का प्रयास किए विनय ने बदमाशों को धक्का दे दिया। बाइक लूटने की कोशिश के दौरान विरोध करने पर बदमाशों ने विनय के पेट में सरिया घोंप दिया।

घायल होने के बाद भी नहीं लूटने दी बाइक
विनय ने घटना के बाद परिजनों को बताया कि वह घायल होने के बाद भी बाइक को लूटने नहीं दिया। वह बदमाशों को 100 मीटर दौड़ाए लेकिन वह NH30 पर भाग निकले। शोर सुनकर आसपास के लोग आ गए। सूचना मिलते ही घर वाले भी मौके पर पहुंच गए और विनय को बिग हॉस्पिटल ले गए। अस्पताल में जांच पड़ताल की गई इसमें स्थिति गंभीर नहीं बताई गई।

डॉक्टर के आते ही होने लगी ऑपरेशन की तैयारी
मृतक भाजपा नेता विनय के चाचा संतोष का कहना है कि रात में जब वह घायल को लेकर अस्पताल पहुंचे तो हर तरह से जांच कराई गई। जांच में बताया कि मामला गंभीर नहीं है। संतोष का कहना है कि जब घटना की सूचना पर डॉक्टर अभय कुमार आए तो ऑपरेशन के लिए बोले। विनय OT में बात करते हुए गए, डॉक्टर दो घंटे तक ऑपरेशन किए और निकल कर बोले की सर्जरी सफल रही। लेकिन ऑपरेशन के दो घंटे बाद ही सूचना मिली की विनय की मौत हो गई। हर कोई दंग रह गया कि अचानक से यह कैसे हो गया। घटना को लेकर लोगों में काफी आक्रोश है। आरोप है कि पुलिस सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है। पुलिस गाड़ियों की जांच कर राजस्व इकट्‌ठा करने में जुटी रहती है और दूसरी तरफ घटनाएं हो जाती है। बाईपास थानेदार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

डॉक्टर ने कहा ऑपरेशन में कमी नहीं, शॉक में था पेशेंट
विनय का ऑपरेशन करने वाले बिग हॉस्पिटल के सर्जन डॉ अभय कुमार का कहना है कि धारदार हथियार लगने से आंत तीन जगह से कट गई थी। तीन जगह से आंत को जोड़ना था और एक जगह काटकर हटाना था। CT में स्थित स्पष्ट नहीं थी, पेट खोलने के बाद जटिलता देखी गई। इसके बाद भी मरीज की जान बचाने के लिए ऑपरेशन तेजी से किया गया और ऑपरेशन पूरी तरह से सही भी हुआ, लेकिन मरीज को शॉक लग गया और बीपी लो हो गई। हार्ट का पप्म कम होने लगा, अल्कोहल लेने वाले मरीजों में ऐसा होता है। इसके बाद भी कई बार हार्ट को फंक्शन में लाने का प्रयास किया गया लेकिन पम्प का प्रेशर नहीं बन पाया। इस कारण से मरीज की मौत हुई। डॉक्टर का कहना ऑपरेशन के हर स्टेप के बारे में मरीज के परिजनों को बताया गया और जटिलता भी बताई गई थी। ​​​​​​​​​​​​​​

विवाद के डर से OT में चले गए डॉक्टर
डॉक्टर अभय कुमार का कहना है कि वह ऑपरेशन के बाद मरीज के परिजनों से बाहर बात कर रहे थे। इसी दौरान इमरजेंसी सायरन बजा जिसमें संकेत था कि मरीज की हालत बिगड़ रही है। इसके बाद वह फिर हॉस्पिटल में गए और मरीज की लो हो रही पल्श को ठीक करने का प्रयास किया लेकिन हार्ट में पम्प नहीं होने के कारण समस्या बढ़ती गई। डॉक्टर का कहना है कि वह बाहर आकर मरीज के परिजनों से बातचीत कर ही रहे थे, इस बीच लोग उग्र हो गए और अपशब्द बोलने लगे। विवाद के डर से वापस OT में चले गए और वहां से घर निकल गए। तब तक पुलिस भी आ चुकी थी। डॉक्टर का कहना है कि मरीज के परिजनों ने अस्पताल में हंगामा भी मचाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें